Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की वापसी से हैरान नहीं : बेल

Published

on

Loading

सेंट जॉर्ज| इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान बेल ने कहा है कि पहले टेस्ट मैच में एक समय बैकफुट पर आने के बाद मेजबान वेस्टइंडीज टीम ने जिस प्रकार वापसी की और मैच ड्रा कराने में कामयाब रही, इससे इंग्लिश टीम आश्चर्यचकित नहीं है। समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार वेस्टइंडीज के सामने 438 रनों का लक्ष्य था। पांचवें और आखिरी दिन दो विकेट के नुकसान पर 98 रनों से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम ने भोजनकाल तक 162 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हालांकि दिन का खेल खत्म टीम ने केवल दो और विकेट गंवाए और 350 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही।

पहली पारी में इंग्लैंड की ओर से 143 रनों की पारी खेलने वाले बेल ने कहा, “मैं इस नतीजे से हैरान नहीं हूं। हम जानते थे कि यह मैच पांच दिन चलेगा। हम यहां कड़े मुकाबले के लिए आए हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आप आसान मुकाबलों की उम्मीद भी नहीं करते।”

बेल के अनुसार दूसरे टेस्ट में मोइन अली भी टीम का हिस्सा होंगे और इससे इंग्लैंड को और मजबूती मिलेगी।

दूसरा टेस्ट मैच मंगलवार से ग्रेनाडा नेशनल स्टेडियम में शुरू होना है।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending