Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पर्थ टेस्ट : टेलर का दोहरा शतक, न्यूजीलैंड के 6 विकेट पर 510 रन

Published

on

Loading

पर्थ। रास टेलर (नाबाद 235) और केन विलियमसन (166) की शानदार पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने गाबा क्रिकेट मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 510 रन बना लिए हैं। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 559 (घोषित) बनाया था। अब कीवी टीम पहली पारी की तुलना में सिर्फ 49 रन पीछे है।

दूसरे दिन स्टम्प्स तक विलियमसन 70 और टेलर 26 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। तीसरे दिन विलियमसन और टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 265 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को न सिर्फ मुश्किल से निकाला बल्कि अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।

विलियमसन का विकेट 352 रन के कुल योग पर गिरा। विलियमसन ने 250 गेंदों का सामना करते हुए 24 चौके लगाए। इसके बाद अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाने वाले टेलर ने कप्तान ब्रें़डन मैक्लम (27) के साथ चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की।

मैक्लम का विकेट 432 रन के कुल योग पर गिरा। इसके बाद 447 के कुल योग पर बीजे वॉटलिंग (1) आउट हुए। वॉटलिंग की विदाई के बाद डग ब्रेसवेल (7) के साथ टेलर ने छठे विकेट के लिए 38 रन जोड़े। स्टम्प्स तक टेलर के साथ मार्क क्रेग सात रन बनाकर नाबाद लौटे। टेलर ने अपनी 308 गेंदों की पारी में अब तक 34 चौके लगाए हैं। वह न्यूजीलैंड की ओर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

अपनी इस पारी के दौरान टेलर ने टेस्ट करियर में 5000 रन पूरे किए। टेलर ने 120वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया। आस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने सबसे अधिक दो विकेट लिए हैं।

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending