Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पटनायक का ओडिशा हवाईअड्डे से ई-वीजा शुरु करने का आग्रह

Published

on

Loading

भुवनेश्वर, 11 जुलाई (आईएएनएस)| ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से आग्रह किया कि आगंतुक पर्यटकों की यात्रा सुविधाजनक बनाने के लिए वह बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) पर ई-वीजा सुविधा की शुरुआत करें। पटनायक ने कहा, मुझे आपको यह बात बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमने हाल में एयर एशिया के साथ अंतर्राष्ट्रीय हवाई संपर्क स्थापित किया है, जो भुवनेश्वर से कुआलालंपुर के बीच विमान सेवा का संचालन करेगी।

उन्होंने कहा, हमने एयर एशिया के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) किया है, जिसके तहत भुवनेश्वर से उड़ान के संचालन के लिए अंतर्राष्ट्रीय विमानन कंपनी को व्यवहार्यता अंतर वित्त पोषण के रूप में वित्तीय मदद मुहैया करा रही है।

पटनायक ने कहा कि भुवनेश्वर से विदेश जाने वाले भारतीय नागरिकों से इस अंतर्राष्ट्रीय विमानन कंपनी को बेहद अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा, इसके अलावा, काफी संख्या में विदेशी भी ओडिशा आते हैं।

उन्होंने कहा, आगंतुक पर्यटकों की यात्रा को सुविधानजक बनाने की दिशा में आग्रह करता हूं कि पात्रता प्राप्त देशों के नागरिकों के लिए भुवनेश्वर हवाईअड्डे से ई-वीजा की सुविधा मुहैया कराई जा सकती है, जिससे हालिया शुरू की गई अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवा से जुड़े कई देशों के लोग उत्साहित होंगे और ओडिशा में ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों के आगमन को बढ़ावा मिलेगा।

Continue Reading

नेशनल

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में बम बनाने को एक कुटीर उद्योग बना दिया है : पीएम मोदी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए टीएमसी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में बम बनाने को एक कुटीर उद्योग बना दिया है. टीएमसी का समय अब पूरा हो गया है. टीएमसी ने बंगाल को घोटालों का गढ़ बनाया है. पूर्वी भारत में बीते पांच साल में तेजी से विकास हुआ है. हमें पश्चिम बंगाल में 2019 के मुकाबले इस लोकसभा चुनाव में बड़ी सफलता मिलेगी. पीएम ने कहा ” टीएमसी विधायक ने कहा है कि वे हिंदुओं को भागीरथी नदी में डुबो देंगे. उनके दुस्साहस की कल्पना करें, उनका साहस, कौन उनका समर्थन कर रहा है?”

पीएम ने कहा कि पूरा देश जो कह रहा है बंगाल उसको जोरों से कह रहा है. पश्चिम बंगाल मोदी के मिशन पूर्वी भारत का बहुत महत्वपूर्ण राज्य है, आप जानते हैं आजादी की 50-60 साल तक कांग्रेस के परिवार ने ही सरकारें चलाईं. लेकिन कांग्रेस शासन में पूर्वी भारत को सिर्फ गरीबी मिली, सिर्फ पलायन मिला, पश्चिम बंगाल हो, बिहार हो, झारखंड हो, ओडिशा हो आंध्र प्रदेश हो, इतने बड़े बड़े राज्य, इनते सामर्थवान राज्य और ये राज्य ऐसे हैं किसी राज्य में अपार खनिज संपदा है.

पीएम ने कहा कि किसी राज्य मे कोयले के भंडार भरे हैं. किसी राज्य के पास समुद्र की ताकत वोट की ताकत है किसी के पार अथाह उपजाऊ भूमि है. किसी के पास पर्यटन के लिए पूरे देश में सबसे ज्यादा पुटेंशियल है. बावजूद इसके कांग्रेस और इंडी अलाइंस के दलों ने पूर्वी भारत को पिछड़ा ही छोड़ दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल की ये धरती बैरकपुर की ये धरती इतिहास रचने वाली धरती है. आजादी में अहम भूमिका निभाने वाली धरती है, लेकिन टीएमसी ने इसका क्या हाल बना दिया है. एक समय था जब बंग्लादेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में ये अपना बहुत बड़ा योगदान देता था, आज टीएमसी ने इसे घोटाले का गढ़ बना दिया है.

Continue Reading

Trending