Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

न्यूयॉर्क की 3 इमारतों से ट्रंप का नाम हटेगा

Published

on

Loading

न्यूयॉर्क की 3 इमारतों से ट्रंप का नाम हटेगान्यूयॉर्क | अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम न्यूयॉर्क शहर की इमारतों से हटने जा रहा है। समाचार एजेंसी एफे न्यूज के मुताबिक, मैनहट्टन में हडसन नदी के किनारे स्थित इन गगनचुंबी इमारतों में रहने वाले अधिकतर लोगों ने बुधवार को एक याचिका पर हस्ताक्षर किए। इस याचिका में इमारतों के अगले हिस्से से ‘ट्रंप प्लेस’ हटाने के लिए अभियान शुरू किया गया है।

रियल एस्टेट कंपनी ‘इक्विटी रेजिडेंशियल’ ने ट्रंप का नाम हटाने का फैसला किया। इस ऑनलाइन याचिका पर हाल के कुछ सप्ताह में 1,325 में से 669 रहने वालों ने हस्ताक्षर किए थे।

रियल एस्टेट कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, “हम मौजूदा समय में 140, 160 और 180 रीवरसाइड पर स्थित इमारतों के नाम बदलने की प्रक्रिया में हैं। हम सहज व आम नाम खोजने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि मौजूदा और भावी नागरिक इससे खुद को जोड़ सकें।”

लोगों के एक समूह ने अक्टूबर में याचिका अभियान शुरू किया था। उस दौरान राष्ट्रपति चुनाव के अभियान के दौरान ट्रंप का महिलाओं पर भद्दी टिप्पणी वाला एक दशक पुराना वीडियो जारी होने से खासा विवाद हुआ था। लोगों ने यह कहते हुए इन इमारतों में रहने से इनकार कर दिया कि वह इस तरह की इमारत में रहने पर शर्मिदा हैं, जिस पर ट्रंप का नाम लिखा है।

याचिका के मुताबिक, “ट्रंप का महिलाओं की ओर भद्दा रवैया, नस्लवाद का उनका इतिहास, अप्रवासियों पर विवादास्पद बयान, विकलांगों का मजाक बनाने वाली टिप्पिणयां, कर चोरी के मामले और उनका झूठ बोलना उन मूल्यों के खिलाफ है, जिसमें हम और हमारे परिवार विश्वास करते हैं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending