Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

नॉर्थ साउंड टेस्ट : वेस्टइंडीज के सामने 438 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

नॉर्थ साउंड (एंटिगा)| सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड द्वारा रखे गए 438 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज टीम ने चौथे दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज डेवन स्मिथ 59 और मार्लन सैमुअल्स दो रन बनाकर नाबाद हैं। वेस्टइंडीज को जीत के लिए और 340 रनों की जरूरत है और उसके आठ विकेट शेष हैं।

इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने क्रेग ब्राथवेट (5) को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। जोए रूट ने डारेन ब्रावो (32) का विकेट लिया। पवेलियन लौटने से पूर्व ब्रावो ने स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की।

इससे पूर्व तीसरे दिन के तीन विकेट के नुकसान पर 116 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लिश टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 333 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। चौथे विकेट के लिए गैरी बैलेंस (122) और रूट (59) ने 114 रनों की साझेदारी की। रूट के पवेलियन लौटने के बाद बैलेंस ने बेन स्टोक्स (35) के साथ पांचवें विकेट के लिए 60 और फिर जोस बटलर (59 नाबाद) के साथ 55 रनों की साझेदारी की।

क्रिस जोर्डन ने 13 रनों का योगदान दिया। उनके आउट होते ही इंग्लैंड की पारी समाप्ति की घोषित कर दी। बैलेंस ने 250 गेंदों की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए। बैलेंस का यह तीसरा टेस्ट शतक है।

वेस्टइंडीज की ओर से जेरोम टेलर और सुलेमान बेन ने दो-दो विकेट हासिल किए। कोमार रोच और जेसन होल्डर को एक-एक सफलता मिली।

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने पहली पारी में इयान बेल के 143 रनों की मदद से 399 रन बनाए थे। जवाब में कैरेबियाई टीम केवल 295 रनों पर सिमट गई थी। वेस्टइंडीज की ओर से जर्मेन ब्लैकवुड ने पहली पारी में 112 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending