Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नॉर्थ कोरिया में भूकंप के झटके, पांचवें परमाणु परीक्षण की आशंका

Published

on

Loading

North-Korea-shows-a-video-of-recent-launch-of-ballistic-missiles-MAINसियोल। उत्तर कोरिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में शुक्रवार को परमाणु स्थल के निकट रिक्टर पैमाने पर 5.0 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया, जिसने उत्तर कोरिया द्वारा एक और परमाणु परीक्षण करने की अटकलों को बढ़ा दिया है। समाचार एजेंसी योनहाप ने दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ के हवाले से बताया, उत्तर कोरिया के पुंगी-री के पास स्थानीय समयनुसार करीब 9.30 बजे कृत्रिम भूकंप के झटके महसूस किए गए।

एक सरकारी सूत्र ने कहा कि ऐसी प्रबल संभावना है कि उत्तर कोरिया ने अपने शासन की स्थापना की 68वीं वर्षगांठ के अवसर पर एक परमाणु परीक्षण किया है। द गार्जियन ने बताया, अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने शुक्रवार को कहा कि परमाणु परीक्षण स्थल के निकट 5.3 तीव्रता के भूकंप के झटके दर्ज किए गए।

अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि यह घटना जमीनी स्तर पर दर्ज की गई है, जबकि स्वाभाविक भूकंप के झटके जमीन के नीचे से शुरू होते हैं। उत्तर कोरिया ने जनवरी में चौथा परमाणु परीक्षण किया था। इससे पहले उसने 2006, 2009 और 2013 में परमाणु परीक्षण किया था।

दक्षिण कोरिया के सरकारी अधिकारियों ने पांचवें परमाणु परीक्षण की आशंका जताई है। सोल ने इसके बाबत आपातकालीन राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है। चीन के विशेषज्ञों का कहना है कि ये भूकंप का झटका नहीं बल्कि संदिग्ध विस्फोट था। जापान के सरकारी प्रवक्ता का कहना है कि इस बात की पूरी संभावना है कि उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण किया है।

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending