Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नीतीश की पहल पर पटना में लावारिस गायों के लिए गौशाला

Published

on

Loading

पटना, 19 जुलाई (आईएएनएस)| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर राजधानी पटना में बेसहारा और सड़कों पर लावारिस विचरण करने वाली गायों के लिए गौशाला बनाई गई है, जहां चारा और इलाज की व्यवस्था की गई है। पटना के दीदारगंज स्थित ‘श्रीकृष्ण गौशाला’ में अब तक 22 गायों को पहुंचाया गया है। नीतीश कुमार ने पिछले दिनों गौरक्षकों को लावारिस गायों की देखभाल करने की नसीहत दी थी। उन्होंने कहा कि था कि जल्द ही पटना में एक गौशाला का निर्माण कराया जाएगा।

पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बुधवार को आईएएनएस को बताया कि इस गौशाला में गायों के लिए स्वच्छ वातावरण में चारे की व्यवस्था होगी तथा उनके इलाज की भी व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अब तक यहां 22 गायों को पहुंचाया गया है। यहां 500 गायों के रखने की व्यवस्था की जाएगी और अगर यहां लावारिस गायों की संख्या में वृद्घि होती है तब प्रशासन की योजना फतुहा और बख्तियारपुर में भी गौशाला खोलने की है।

जिलाधिकारी ने पटना नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पशुपालक की गाय भी सड़क पर विचरण कर रही है, तो उसे भी सड़क से उठा कर गौशाला तक पहुंचाएं। साथ ही मालिक पर आर्थिक दंड लगाया जाए।

उन्होंने कहा कि लावारिस पशुओं के सड़क पर पॉलिथिन खाने से उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है। जिलाधिकारी ने स्वयं मंगलवार को इस गौशाला का निरीक्षण किया और कहा कि गायों के रहने के लिए यहां उचित वातावरण मुहैया कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गौशाला की पहल लावारिस गायों को स्वच्छ वातावरण में रखे जाने को लेकर की गई है।

Continue Reading

नेशनल

पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, यहां से तीसरी बार लड़ रहे चुनाव

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे. इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए.

इससे पहले पीएम मोदी सोमवार शाम वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने भव्य रोड शो किया। पीएम मोदी सोमवार शाम करीब 5 बजे एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद उन्होंने रथ पर सवार होकर बनारस में रोड शो किया। पीएम मोदी का ये रोड शो 5 किलोमीटर था।

रात करीब 9 बजे पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ के मंदिर में विशेष पूजन अर्चना के लिए पहुंचे। इसके बाद पीएम मोदी ने बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास किया। प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह 2014 में पहली बार यहां से सांसद बने थे। इसके बाद 2019 में भी उन्होंने इस सीट पर जीत हासिल की।

Continue Reading

Trending