Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

नवाज शरीफ ने इस्तीफे की मांग को खारिज किया

Published

on

Loading

इस्लामाबाद, 13 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को पनामागेट जांच समिति की रिपोर्ट पर एक आपातकालीन कैबिनेट की बैठक में अपनी इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया।

जांच समिति ने शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की सिफारिश की है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कैबिनेट के सदस्यों को संबोधित करते हुए शरीफ ने संयुक्त जांच दल (जेआईटी) की रिपोर्ट को अपने परिवार के निजी व्यवसाय के संदर्भ में ‘आरोपों व कहानियों की दुरभिसंधि’ बताया।

प्रधानमंत्री ने कहा, बिनी किसी हिचक के मैंने खुद और अपने परिवार को जेआईटी के सामने प्रस्तुत किया।

उन्होंने कहा कि उनका पारिवारिक व्यवसाय परिवार के किसी सदस्य के राजनीति में दाखिल होने से पहले का है।

शरीफ ने कहा, मेरे परिवार ने राजनीति से कुछ नहीं कमाया, लेकिन बहुत कुछ खोया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें आपत्ति थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने खुद व अपने परिवार के खिलाफ धनशोधन के आरोपों की जांच के लिए जेआईटी के गठन को स्वीकार किया।

डॉन समाचारपत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) नेता ने कहा कि जेआईटी की रिपोर्ट में इस्तेमाल की गई भाषा ‘दुर्भावनापूर्ण इरादों’ को प्रदर्शित करती है।

जेआईटी रिपोर्ट जारी होने के बाद विपक्षी पार्टियों द्वारा इस्तीफे की मांग का जिक्र करते हुए शरीफ ने कहा कि पीएमएल-एन को सभी विपक्षी पार्टियों से ज्यादा वोट मिले थे।

शरीफ ने कहा, झूठे व अनुचित दावों पर मेरा इस्तीफा मांगने वालों को पहले खुद को देखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वह देश के विकास को साजिश का निशाना नहीं बनने देंगे।

शरीफ ने कहा, पाकिस्तान के लोगों ने मुझे चुना है और सिर्फ वे ही मुझे इस पद से हटा सकते हैं।

बैठक में सदस्यों ने इस बात पर सहमति जताई कि शरीफ के इस्तीफे की मांग की कोई वैधता नहीं है और उन्होंने शरीफ के प्रति अपना पूरा समर्थन जताया।

गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने उम्मीद जताई कि शरीफ को दोषमुक्त कर दिया जाएगा।

जल व विद्युत व रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा, हम चिंतित नहीं है क्योंकि हमने इस तरह की मुश्किल का सामना पहले लोगों की मदद से किया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शरीफ ने बुधवार को सलाहकारों की एक अनौपचारिक बैठक की अध्यक्षता की जिसमें उन्हें कानूनी व संवैधानिक जानकारों की जेआईटी रिपोर्ट पर सरकार के रुख की तैयारी की जानकारी दी गई।

जेआईटी ने शीर्ष अदालत के समक्ष इस सप्ताह के शुरू में अपनी एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी, जिसमें शरीफ और उनके बेटों हसन नवाज व हुसैन नवाज, साथ ही साथ उनकी बेटी मरियम नवाज के खिलाफ नेशनल एकाउंटबिलिटी ब्यूरो अध्यादेश 1999 के तहत भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की सिफारिश की गई है।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

गहरी नींद में थे लोग, तभी भूस्खलन से गांव पर आ गिरा पहाड़ का मलबा, 100 से ज्यादा की हुई मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पापुआ न्यू गिनी में शुक्रवार को हुए भूस्खलन में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है। एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, भूस्खलन की घटना कथित तौर पर दक्षिण प्रशांत द्वीपीय देश की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी से लगभग 600 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में एंगा प्रांत के काओकलाम गांव में घटी। यह हादसा स्थानीय समय के अनुसार तड़के 3 बजे करीब हुआ। इलाके के निवासियों का कहना है कि मृतकों की संख्या 100 से अधिक भी हो सकती है।

यह प्राकृतिक आपदा तब हुई, जब पूरा गांव अलसुबह करीब 3 बजे गहरी नींद में था और पहाड़ का मलबा गांव पर आ गिरा।ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (ABC) की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि शुक्रवार तड़के पापुआ न्यू गिनी के एक सुदूर गांव में हुए भूस्खलन में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है। यह इलाका पापुआ न्यू गिनी की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी से लगभग 600 किमी उत्तर-पश्चिम में स्थित एंगा प्रांत के काओकालम गांव में हुई है।

स्थानीय लोगों के हवाले से एबीसी ने जानकारी दी है कि इस प्राकृतिक आपदा में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। हालांकि अधिकारियों ने अभी तक मौत के आधिकारिक आँकड़ों की जानकारी नहीं दी है। सोशल मीडिया पर भी इस खौफनाक हादसे के कई वीडियो सामने आए हैं, जिससे बड़ी-बड़ी चट्टानों, पेड़ों और मलबे के नीचे से ग्रामीणों की लाशों को निकालते हुए दिखाया जा रहा है।

Continue Reading

Trending