Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

द्रास में विजय दिवस का जश्न

Published

on

द्रास, विजय दिवस का जश्न, जम्मू एवं कश्मीर, 1999 के करगिल युद्ध, शहीदों को श्रद्धांजलि

Loading

द्रास (जम्मू एवं कश्मीर)| भारतीय सेना के शीर्ष कमांडरों ने उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डी.एस.हुड्डा के नेतृत्व में रविवार को 1999 के करगिल युद्ध के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। दुनिया की दूसरी सबसे ठंडी जगह माने जाने वाला द्रास रविवार सुबह सेना की बैंड ध्वनि से गूंज उठा। जश्न का हिस्सा बनने के लिए परंपरागत पोशाक पहने स्थानीय लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे। उन्होंने 1999 में शहीद हुए जवानों को सलामी दी।

लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा ने यहां युद्ध स्मारक पर मल्यार्पण किया। इस स्मारक की स्थापना देश रक्षा में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर भारतीय जवानों की याद में की गई है।

लेफ्टिनेंट जनरल अमर ऑल (सेवानिवृत्त) सहित करगिल युद्ध में भाग लेने वाले जवान इस अवसर पर मौजदू थे। इसके साथ ही शहीदों के परिवारों को भी करगिल विजय दिवस कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। अमर ऑल 1999 में ब्रिगेड कमांडर थे, जिन्होंने घुसपैठियों से द्रास के ऊपरी इलाकों को वापस अपने नियंत्रण में लेने के लिए अंतिम आक्रमण का नेतृत्व किया था। इससे पहले, शनिवार को थल सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने द्रास युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending