Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

देश को लूटने वालो की खटिया लुट गईः केशव मौर्य

Published

on

केशव प्रसाद मौर्य, राहुल गांधी की किसान यात्रा, इंवेट मैनेजमेंट, फ्री में खटिया, कांग्रेस की खटिया लुट गई

Loading

केशव प्रसाद मौर्य, राहुल गांधी की किसान यात्रा, इंवेट मैनेजमेंट, फ्री में खटिया, कांग्रेस की खटिया लुट गई

keshav prasad maurya

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस युवराज राहुल गांधी की किसान यात्रा को ‘इंवेट मैनेजमेंट बताते हुए कहा कि देश को लूटने वाली कांग्रेस की खटिया लुट गई। उन्होंने कहा उप्र  के चुनावी अखाड़े में हांफती कांगेस पार्टी के युवराज की किसान यात्रा के मुहुर्त को ही जनता ने न सिर्फ नकार दिया बल्कि ये भी सूचनाएं मिली है कि जो लोग राहुल गांधी के कार्यक्रम में बुलाये गये उन्हें फ्री में खटिया मिलेगी यह कहकर बुलाया गया था, वे कांग्रेस के युवराज को सुनने नहीं आये थे।

केशव मौर्य ने कहा कि छह दशको से अधिक समय तक देश की लुटने वाली कांग्रेस पार्टी को 2014 के लोकसभा के चुनावों में जनता ने सबक सिखा दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव विधानसभा के होने है और उप्र की बदहाली की जिम्मेदार सपा और बसपा की बी-टीम के रूप में कांग्रेस का म कर रही है। किसान यात्रा के राहुल के निशाने पर मोदी सरकार रही। लेकिन सच्चाई यह है कि खाट पंचायत और अपनी यात्रा में राहुल गांधी से यूपीए सरकार में हुए लगभग 12 लाख करोड़ के घोटाले का हिसाब जनता मांग रही है। उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में जनधन की भारी लूट पर कांग्रेस के बेदखल किया था लेकिन प्रदेश और देश की जनता यूपीए शासन काल में हुए घोटाले की जिम्मेदार कांग्रेस से उसका हिसाब चाहती है।

भाजपा अध्यक्ष केशव मौर्य ने कहा कि कांग्रेस द्वारा किसानों के कर्ज माफी के वादे की बात अपनी इस यात्रा में कर रही है उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया कि आधी सदी से अधिक कांग्रेस ने हुकूमत किया है और यदि किसान कर्जदार है, प्रदेश में पिछड़ापन है, गरीबी है तो इसके लिए जिम्मेदार कांग्रेस इस सच्चाई को कब स्वीकार करेगी ? भारतीय जनता पार्टी किसानों की समृद्धि के लिए काम कर रही है। किसानों की आय दुगनी करने के लिए काम कर रही ताकि किसानों को कर्ज लेने की नौबत ही न आये। मोदी सरकार ने कृषि उत्पादन लागत घटाने की दिशा में ठोस कदम उठाए है तथा किसानों को जोखिम से बचाने के लिए फसल बीमा योजना लागू किया है।

केशव मौर्य ने उप्र को बदहाली के लिए सपा-बसपा और कांग्रेस की सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बसपा शासनकाल में उप्र में जनधन की लूट होती रही कांग्रेस मौन रही क्योंकि उसे दिल्ली में बसपा का समर्थन चाहिए था। अखिलेश राज में उप्र में महिलाओं की इज्जत लुटती रही लेकिन कांग्रेस मौन रही क्योंकि लोकसभा चुनाव में माँ-बेटे की जीत सपा के समर्थन से हुई थी। अब चुनाव सामने है तो योजनाबद्ध ढ़ग से भाजपा को रोकने के लिए किसान यात्रा निकालकर सपा-बसपा की मदद करने के लिये कांग्रेस युवराज दिल्ली के बैण्ड के साथ निकले है लेकिन देवरिया की जनता ने उन्हें बैण्ड बाजे सहित वापस भेज दिया।

प्रादेशिक

देव दीपावली से वाराणसी में शुरू होगा सिटी रोपवे

Published

on

Loading

वाराणसी| बोलीविया देश के लापाज, मैक्सिको के बाद दुनिया का तीसरा और देश का पहला अर्बन ट्रांसपोर्ट रोप-वे देव दीपावली से काशी में शुरू होना संभावित है। पहले सेक्शन वाराणसी जंक्शन कैंट रेलवे स्टेशन से रथयात्रा तक की सुगम यात्रा काशीवासी कम समय में कर सकेंगे। सिटी रोपवे के संचालन से वाराणसी में यातायात की समस्या से निजात मिलेगी। रोपवे के निर्माण के लिए स्विटज़रलैंड से आये उपकरण इंस्टाल किया जाना शुरू हो गए हैं। 807 करोड़ रुपये की लागत से वाराणसी में रोपवे का निर्माण हो रहा है। यह काम स्विट्जरलैंड आधारित कंपनी बर्थोलेट कर रही है। देव दीपावली में पर्यटक जब वाराणसी आएंगे तो रोपवे से यात्रा कर सकेंगे।

जल्द ही होगा रोपवे का ट्रायल रन

पीएम नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना को सीएम योगी आदित्यनाथ तेजी से ज़मीन पर उतार रहे हैं, जिससे वाराणसी में ट्रैफिक की समस्या से काफी राहत मिलेगी। रोपवे के संचालन के लिए स्टेशन और टावर इंस्टॉल करने का काम तेजी से चल रहा है। जल्द ही रोपवे का ट्रायल रन होगा। उसके बाद पर्यटक यात्रा कर सकेंगे। हर डेढ़ से दो मिनट के अंतराल में यात्रियों को गोंडोला उपलब्ध रहेगी। एक दिशा में एक घंटे में 3000 लोग यात्रा कर सकेंगे यानी दोनों दिशाओं में एक घंटे में छह हजार यात्रियों का आवागमन होगा। गोदौलिया से कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचने में लगभग 16 मिनट लगेगा। 45 से 50 मीटर की अनुमानित ऊंचाई से क़रीब150 ट्रॉली कार चलेगी। एक ट्रॉली में 10 यात्री सवार हो सकते है। रोपवे का संचालन 16 घंटे होगा।

16 टावर पर तेजी से चल रहा है काम

नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड (एनएचएलएमएल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश गौड़ ने बताया कि वाराणसी में देव दीपावली पर पूरे विश्व से पर्यटक आते है। एनएचएलएमएल की कोशिश है कि देव दीपावली तक रोपवे का संचालन शुरू हो जाए और काशी आने वाले पर्यटकों को प्रदूषण रहित परिवहन की अच्छी सुविधा मिल सके। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक विद्यापीठ स्टेशन पर एंकर बोल्ट स्थापित हो गया है। इसके अलावा कई एक्सेलरेशन व डी एक्सेलरेशन कन्वेयर भी स्थापित हो गए हैं। अब जल्द ही रोप लगाने का काम शुरू होगा। वाराणसी जंक्शन रेलवे स्टेशन से रथयात्रा तक कुल दो टावर इंस्टॉल हो चुके है।16 टावर पर तेजी से काम चल रहा है।

Continue Reading

Trending