Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

दुनियाभर के नेताओं ने पेरिस हमलों की निंदा की

Published

on

Loading

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस में शुक्रवार रात हुए आतंकवादी हमलों से पूरी दुनिया सदमे में है। दुनियाभर के नेताओं ने हमलों की भर्त्सना की है। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हमले की निंदा करते हुए कहा, “यह निर्दोष लोगों को आतंकित करने का कायराना प्रयास है।”

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून ने हमलों को घृणित करार देते हुए पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा, “फ्रांस एक ऐसा देश है, जो अपनी रक्षा करना और सुरक्षाबलों को लामबंद करना जानता है। यह एक बार फिर यह आतंकवादियों को हराएगा।”

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा, “हमलों से सदमे में हूं। हमारी प्रार्थना फ्रांस के लोगों के साथ है। हम हरसंभव उनकी मदद करेंगे।”
जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा, “मैं हतप्रभ हूं।”

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पेरिस में जो कुछ भी हुआ, वह चिंतित करने वाला और भयावह है। हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं। दुख की इस घड़ी में हम फ्रांस के साथ खड़े हैं।”

चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने कहा, “यह घटना आक्रोशित करने वाली और निंदनीय है। बीजिंग सभी तरह के आतंकवाद की निंदा करता है।”

यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जैन क्लाउड जंकर ने कहा, “मैं पेरिस की घटना से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में हम फ्रांस के लोगों के साथ हैं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending