Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दिल्ली रणजी टीम से अलग हो सकते हैं सहवाग

Published

on

virendra sehwag

Loading

नई दिल्ली। विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अगले घरेलू रणजी सत्र में दिल्ली को छोड़ किसी राज्य की टीम की ओर से खेलते देखे जा सकते हैं। ऐसी खबरें है कि वह दूसरे राज्यों की ओर से मिल रहे प्रस्तावों पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार सहवाग ने खुद इन अटकलों पर अभी कुछ भी नहीं कहा है। माना जा रहा है कि गौतम गंभीर, मिथुन मन्हास और रजत भाटिया जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की दिल्ली की टीम में मौजूदगी के कारण युवा खिलाड़ियों के लिए यहां मौके बेहद सीमित हैं। इसे देखते हुए सहवाग दिल्ली टीम अपनी जगह खाली करने पर विचार कर रहे हैं।

सहवाग का पिछला रणजी सत्र बेहद कामयाब रहा था और उन्होंने आठ मैचों में 51.63 की औसत से 568 रन बनाए। वह कप्तान गंभीर से केवल एक रन पीछे रहे जो पिछले सत्र में दिल्ली की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। सहवाग का प्रदर्शन हालांकि 50 ओवरों के प्रारूप वाले विजय हजारे ट्रॉफी में औसत रहा जहां उन्होंने छह मैचों में 21.83 की औसत से केवल 131 रन बटोरे। सहवाग के वर्ष-2009 में भी दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) से मनमुटाव के कारण क्लब छोड़ने की बात सामने आई थी लेकिन बाद में उन्होंने अपने कदम वापस खींच लिए।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending