Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली में कोटक महिंद्रा बैंक में आयकर विभाग की छापेमारी

Published

on

Loading

दिल्ली में कोटक महिंद्रा बैंक में आयकर विभाग की छापेमारी

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को आयकर विभाग ने कोटक महिंद्रा बैंक की एक शखा के प्रबंधक से दो ग्राहकों के खाते के बारे में पूछताछ की। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आयकर विभाग ने शुक्रवार सुबह दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित बैंक की शाखा में छापेमारी की।

कोटक महिंद्रा बैंक के आधिकारिक प्रवक्ता रोहित राव ने एक बयान में कहा, “बैंक के दो ग्राहकों और उनके खातों के बारे में पूछताछ करने के लिए आयकर विभाग के अधिकारी बैंक पहुंचे थे।”

उन्होंने कहा, “दोनों खातों में केवाईसी से संबंधित कोई कमी नहीं पाई गई। आयकर विभाग ने शाखा प्रबंधक से पूछताछ की। अभी तक बैंक के खिलाफ कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।”

राव ने कहा कि बैंक सभी बड़े लेन-देन की आवश्यक रिपोर्ट वित्तीय खुफिया इकाई (एफआईयू) के समक्ष दर्ज कराता रहा है।

प्रवक्ता ने कहा, “बैंक ने अपने यहां कोई फर्जी खाता होने से इनकार किया है। बैंक जांच अधिकारियों को पूरा सहयोग कर रहा है।”

नेशनल

पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जताया दुःख, दार्जिलिंग रवाना

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुःख जताया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है, NFR जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई है। बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में ट्रेन के लोको पायलट भी शामिल हैं। मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना एनएफ रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे का कहना है कि लगभग 25 लोग घायल हो गए हैं और उन्हें पास के अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। हम बचाव अभियान को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कंचनजंगा को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी है। हमें 8 लोगों की मौत की जानकारी मिली है।

पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि अभी इसके कारण के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी लेकिन आधुनिक समय में इसकी जांच और गहन सुधार की आवश्यकता है। मैं अनुमान लगा रहा हूं कि संभवतः यह इंजन ‘कवच’ (एक स्वचालित ट्रेन सुरक्षा (एटीपी) प्रणाली) नहीं थी। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि सरकार सुधारात्मक कार्रवाई करेगी।

 

Continue Reading

Trending