Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

थरूर ने कार्यालय पर हमले को लेकर भाजपा पर निशाना साधा

Published

on

Loading

तिरुवनंतपुरम, 17 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनके कार्यालय पर हमला करने को लेकर मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा। कार्यकर्ताओं ने थरूर की ‘हिंदू पाकिस्तान’ टिप्पणी पर उनके कार्यालय पर हमला किया था। थरूर ने कहा था कि अगर सत्तारूढ़ पार्टी 2019 में फिर से सत्ता पर काबिज होती है तो देश एक हिंदू पाकिस्तान राष्ट्र बन जाएगा। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सोमवार को थरूर के खिलाफ नारे लगाते हुए उनके कार्यालय में घुस गए और उन्होंने वहां एक बैनर लगा दिया, जिसपर लिखा था ‘हिंदू पाकिस्तान’ कार्यालय। उन्होंने उनके क्षेत्रीय कार्यालय पर काला तेल भी फेंका।

हालांकि जब यह घटना घटी तो थरूर कार्यालय में मौजूद नहीं थे। राज्य के कुछ प्रमुख मुद्दों पर केरल सरकार के संवेदनहीन ष्टिकोण के खिलाफ राजभवन के समीप कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) द्वारा आयोजित एक विरोध मार्च में मंगलवार को थरूर ने भाजपा पर निशाना साधा।

थरूर ने कहा, मेरे कार्यालय पर हमला हुए 24 घंटे बीत चुके हैं और उसके दृश्य भी हमारे पास मौजूद हैं, इसके बावजूद कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा गुंडों के जरिए उन्हें जवाब दे रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी अक्सर विवेकानंद की बात करती है, जिनकी विचारधारा विभिन्न संस्कृतियों और धर्मो के सम्मान के अलावा सहिष्णुता दर्शाती है।

थरूर ने कहा, वे (भाजपा) कौन होते हैं मुझसे कहने वाले कि मुझे पाकिस्तान चले जाना चाहिए। मैं भी एक हिंदू हूं, लेकिन मैं भाजपा के हिंदुत्व का पालन नहीं करता। वे तालिबान मॉडल के हिंदुत्व का पालन करते हैं।

तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद ने पिछले सप्ताह ‘थ्रेट्स फेस्ड बाय इंडियन डेमोक्रेसी एंड सेक्युलरिज्म’ सम्मेलन में यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर 2019 में भाजपा केंद्र में वापसी करती है तो राष्ट्र ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा।

उन्होंने कहा था, यह हिंदू राष्ट्र के सिद्धांत को स्थापित करेगा, जिसमें अल्पसंख्यकों के लिए समानता को हटा दिया जाएगा और एक हिंदू पाकिस्तान राष्ट्र बनाया जाएगा।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending