Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

तेलंगाना मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा भंग करने पर अहम फैसले की संभावना

Published

on

Loading

हैदराबाद, 5 सितंबर (आईएएनएस)| तेलंगाना मंत्रिमंडल की गुरुवार को होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में समय पूर्व चुनाव कराने के लिए राज्य विधानसभा को भंग करने की सिफारिश किए जाने की संभावना है। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों को मंत्रिमंडल बैठक के लिए छह सितंबर को सुबह छह बजे मौजूद रहने को कहा है।

टीआरएस प्रमुख ‘6’ को अपना शुभ अंक मानते हैं और इस वजह से दो सितंबर को हुई मंत्रिमंडल बैठक में फैसला नहीं लिया गया।

मंत्रिमंडल द्वारा राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन को विधानसभा भंग करने की सिफारिश के लिए एक प्रस्ताव पारित करने की उम्मीद है। विधानसभा का कार्यकाल मई 2019 तक है और सामान्य क्रम में विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव के साथ आयोजित किया जाना चाहिए।

मंत्रिमंडल की बैठक से पहले राज्य की राजधानी में बुधवार को राजनीतिक गलियारों में काफी गहमा-गहमी दिखाई दी। प्रमुख सचिव एस.के.जोशी, सरकार के मुख्य सलाहकार राजीव शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव ए.नरसिंह राव व विधानसभा सचिव नरसिम्हाचार्युलु ने बुधवार को नरसिम्हन से मुलाकात की।

केसीआर ने भी शीर्ष नेताओं के साथ कई बैठकें की।

विधानसभा भंग करने की सिफारिश के एक दिन बाद केसीआर सात सितंबर को सिद्धिपेट जिले के हुसनाबाद में एक सार्वजनिक सभा में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

इस सभा को ‘प्रजाला आशीर्वाद सभा’ का नाम दिया गया है। यह टीआरएस द्वारा अगले 50 दिनों योजनाबद्ध की गई 100 सार्वजनिक सभाओं की पहली सभा होगी।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending