Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

डेंगू मामला : कांग्रेस का केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में बढ़ रहे डेंगू के मामलों से निपटने में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की कथित नाकामी के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने किया।

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के प्रकोप से निपटने को लेकर दिल्ली सरकार के रवैये की आलोचना की थी। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा, “यह विरोध संकट व दर्द से कराह रही मानवता का है। इसे राजनीति के चश्मे से मत देखिए। आप व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच टकराव से दिल्ली (सत्ता) कमजोर हुई है।”

वहीं, कांग्रेस नेता पी.सी.चाको ने कहा, “यह (डेंगू प्रकोप) एक आपात स्थिति है। लगभग दो हजार लोग इससे प्रभावित हैं। केंद्र व राज्य सरकार दोनों इसे नहीं समझ रहे हैं। सरकार की निष्क्रियता को लेकर उसका ध्यान आकर्षित करने लिए हम मुख्यमंत्री के घर के सामने प्रदर्शन करने जा रहे हैं।” उन्होंने कहा, “सरकारी अस्पतालों में न तो पर्याप्त संख्या में बेड है, न दवाएं और यहां तक कि जांच किट भी नहीं। जो भी व्यवस्था की गई है, वह अपर्याप्त है।” उल्लेखनीय है कि इस साल शहर में डेंगू के 1,900 से अधिक मामले सामने आए हैं।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending