Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

डब्ल्यूआईसीबी-कैरिकॉम के बीच हुआ समझौता

Published

on

Loading

सेंट जॉर्ज (ग्रेनाडा)| वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) और क्रिकेट प्रशासन पर कैरेबियाई समुदाय (कैरिकॉम) की समिति के बीच हालिया बैठक बेहद सफल रही और दोनों पक्षों के बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट पर एक समझौता हो गया है। समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, हालांकि किसी भी पक्ष ने समझौते का ब्यौरा नहीं दिया है।

दोनों पक्षों के बीच बुधवार को हुई बैठक करीब पांच घंटे तक चली।

डब्ल्यूआईसीबी के अध्यक्ष डेव कैमरून और ग्रेनाडा के प्रधानमंत्री कीथ मिशेल ने कहा है कि समझौते का विवरण एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सार्वजनिक किया जाएगा।

मिशेल ने कहा, “हमारे बीच यह भी समझौता हुआ है कि हम डब्ल्यूआईसीबी के साथ एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी करेंगे, साथ ही प्रधानमंत्री टीम की घोषणा की जाएगी। मेरा मानना है कि हम एक सकारात्मक परिणाम तक पहुंचने में सफल रहे, जो आगे का रास्ता खोलेगा। हम वेस्टइंडीज क्रिकेट में सुधार के लिए बोर्ड एवं संबद्ध सभी पक्षों के साथ संयुक्त रूप से काम करेंगे।”

इस बैठक की अध्यक्षता मिशेल ने ही की। मिशेल के अलावा इस बैठक में बहमास के प्रधानमंत्री पेरी क्रिस्टी, कैरिकॉम के चेयरमैन तथा एंटिगा एवं बार्बूडा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन और सेंट विंसेंट एवं ग्रेनाडाइंस के प्रधानमंत्री राल्फ गोंजाल्वेस ने हिस्सा लिया।

बैठक के बाद डब्ल्यूआईसीबी के चेयरमैन कैमरून ने कहा, “बैठक बहुत ही सकारात्मक रही। हमने आपस में अपने-अपने दृष्टिकोण साझा किए। हम सभी वेस्टइंडीज क्रिकेट को फिर से दुनिया की शीर्ष टीम बनाना चाहते हैं और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।”

उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में पिछले वर्ष बीच में रद्द कर दिए गए भारत दौरे पर भी चर्चा हुई होगी।

 

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending