Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टी-20 : दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 52 रनों से हराया

Published

on

मीरपुर (ढाका),दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम,शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम,बांग्लादेश को 52 रनों से हरा दिया, क्विंटन दे कॉक

Loading

मीरपुर (ढाका)| दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने रविवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 52 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान टीम के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए वह 18.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 96 रन ही बना सकी। शाकिब अल हसन ने सबसे अधिक 26 और लिटन दास ने 22 रन बनाए। कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से कागिसो राबादा, डेविड वीज और ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने दो-दो विकेट लिए। केल एबॉट, वेन पार्नल और एरॉन फेंगिसो को भी एक-एक सफलता मिली। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले, मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान फॉफ दू प्लेसिस (नाबाद 79) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में चार विकेट पर 148 रन बनाए।

प्लेसिस ने रिले रोसू (नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। प्लेसिस ने 61 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए जबकि रोसू ने 21 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। अब्राहम डिविलियर्स (2), क्विंटन दे कॉक (12), ज्यां पॉल ड्यूमिनी (18) और डेविड मिलर (1) ने निराश किया। बांग्लादेश की ओर से अराफात सनी ने दो विकेट लिए जबकि नासिर हुसैन और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending