Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

टम्टा ने 5वें ‘हेमटेक्स्टाइल इंडिया एंड एम्बिएंट’ इंडिया का उद्घाटन किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस)| मेस्से फ्रैंकफर्ट ट्रेड फेयर इंडिया का उद्घाटन बुधवार को केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने किया। इस मौके पर टम्टा ने कहा कि उद्घाटन स्मृति ईरानी करने वाली थीं, लेकिन सौभाग्यवश यह मौका उन्हें मिल गया। टम्टा ने इस मौके पर बताया, टेक्सटाइल में जल्द ही मंत्रालय की तरफ से सुखद परिणाम मिलेंगे। प्रगति मैदान में 5वें हेमटेक्स्टाइल इंडिया एंड एम्बिएंट इंडिया प्रदर्शनी में इस बार चीन, इंडोनेशिया, स्विट्जरलैंड और थाईलैंड समेत 100 से ज्यादा कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

आयोजकों की तरफ से जारी बयान के अनुसार, मेस्से फ्रैंकफर्ट ट्रेड फेयर इंडिया द्वारा आयोजित 27 से 29 जून तक चलने वाले इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी में घरेलू वस्त्र और आंतरिक सजावट पर निर्माता और आपूर्तिकर्ता अपने लेटेस्ट और बेहतरीन सामानों का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान थीम प्रदर्शन से लेकर प्रेरक उत्पाद डिजाइन, संगोष्ठी और अनुभव के प्लेटफॉर्म व्यापार और उद्योग नेटवर्किं ग आदि के संबंध में जानकारी दी जा रही है।

बयान के अनुसार, प्रदर्शनी में आदित्य बिड़ला, रिलायंस, आरआर इंटरनेशनल, हीरा हस्तकला जैसी शीर्ष घरेलू फैशन डिजाइनिंग कंपनियों ने अपने नए उत्पादों का फस्र्ट लुक यहां लांच किया है। वहीं अन्य कंपनियां भी डायनिंग, लिविंग और होम टैक्सटाइल पर अपने उत्पादों को पेश कर रही हैं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending