Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप 6 जुलाई से

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)| जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के 21वें संस्करण का आगाज 6 जुलाई से कोयम्बटूर में होगा। भारत के सबसे तेज चालक के लिए होने वाली इस प्रतिस्पर्धा में देश के टॉप चालक हिस्सा लेंगे।

जेके मोटरस्पोर्ट्स ने मंगलवार को नए सीजन के तारीखों की घोषणा की। इस सीजन में सर्किट रेसिंग से लेकर ऑफ रोडिंग से लेकर रैली शामिल हैं। ये आयोजन देश के अलग-अलग हिस्सों में होंगे।

पहले राउंड का आयोजन 6-8 जुलाई (सप्ताहांत) तक होगा और फरि फाइनल ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में 16 से 18 नवम्बर के बीच होगा।

दूसरा राउंड 31 अगस्त से 2 सितम्बर तक होगा और तीसरा राउंड 12 से 14 अक्टूबर के बीच होगा। ये सभी राउंड कोयम्बटूर में होंगे।

यूरो जेके 18 इस साल भी चैम्पियनशिप का अहम हिस्सा होगा, जिसके तहत देश और विदेशो में नाम कमा रहे चालक प्रतिस्पर्धा करेंगे।

इसके अलावा चैम्पियनशिप के तहत एलजीबी फार्मूला-4 का भी आयोजन होगा, जिसमें उभरते हुए चालकों को अपना फन दिखाने का मौका मिलेगा। सुजुकी जिक्सर कप भी हर साल की तरह इस साल भी चैम्पियनशिप का अहम हिस्सा होगा, जिसमें देश के टॉप बाइक रेसर्स अपना फन दिखाएंगे।

जेके मोटरस्पोर्ट्स के प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, बीते साल हमने एक बड़ा मील का पत्थर छुआ। हमने जेकेएनआरसी के 20 साल पूरे किए। हम नए सीजन में नई चीजों की खोज से लेकर नई प्रतिभाओं को मौका देने और उन्हें निखारने के अपने संकल्प को जारी रखेंगे। हम चाहेंगे कि जेकेएनआरसी के माध्यम से भारतीय युवा रेसिंग की दुनिया में नाम करें।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending