Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जम्मू में सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमला, जवान की बेटी समेत 3 घायल

Published

on

Loading

जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार तड़के हथियारबंद आतंकवादियों ने सैन्य शिविर पर हमला किया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादियों के एक समूह ने सुंजवान सैन्य शिविर में घुसने के लिए ग्रेनेड फेंके और स्वचालित हथियारों से हमला किया।

उन्होंने बताया, “क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि सैन्य शिविर में तीन आतंकवादी घुस आए हैं।” उन्होंने बताया, “इस हमले में एक लेफ्टिनेंट और उनकी बेटी घायल हुई हैं।”

शहर में रेड अलर्ट जारी-

आतंकी हमले के बाद जम्मू शहर में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। गृह मंत्रालय भी हालात पर नजर रखे हुए है। इलाके की ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों की ओर से फायरिंग फिलहाल बंद है। सुरक्षा के मद्देनजर कैंप के आसपास के स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने कैंप के पिछले गेट से हमला बोला। वे फायरिंग करते हुए कैंप के अंदर दाखिल हुए। सेना की जवाबी कार्रवाई शुरू होते ही आतंकी कैंप में जा छिपे। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आतंकी एक फ्लैट में घुस गए। बता दें कि सेना के कैंप का कुछ हिस्सा रिहायशी भी है। इसमें सैनिकों के परिवारों के लिए कई फ्लैट बने हुए हैं। ऐसे में माना जा रहा है आतंकी जवानों के साथ ही उनके परिवार को निशाना बनाने के मंसूबे के साथ कैंप में घुसे थे।

बता दें कि, आतंकवादियों ने 2006 में भी इसी सैन्य शिविर पर हमला किया था।

 

 

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending