Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जम्मू में एम्स की मांग को लेकर प्रदर्शन, पूर्व मंत्री गिरफ्तार

Published

on

Loading

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मंत्री शाम लाल शर्मा सहित कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रविवार को उस समय यहां गिरफ्तार कर लिया, जब उन्होंने निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया। ये लोग जम्मू में एम्स की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तारियां डोगरा चौक इलाके में हुईं। प्रशासन ने जम्मू शहर में कहीं भी दस से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाई हुई है।

एम्स समन्वय समिति ने तीन दिन बंद का आह्वान कर रखा है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने 10 लोगों के एक साथ जमा होने पर प्रतिबंध लगा रखा है। समन्वय समिति में शहर के वकील, व्यापारी, उद्योगपति शामिल हैं। समिति का आरोप है कि राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह अपने उस लिखित वादे से पलट गए हैं, जिसमें उन्होंने 20 जुलाई से पहले जम्मू क्षेत्र में एम्स की घोषणा करने की बात कही थी।

समिति के सदस्य और बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिनव शर्मा ने कहा कि बजाए एम्स बनाने की घोषणा करने के, सरकार ने जम्मू क्षेत्र में एम्स जैसी सुविधाओं वाले अस्पताल की बात कह कर हमारे जले पर नमक छिड़कने जैसा काम किया है। केंद्र सरकार ने कश्मीर घाटी में एम्स और जम्मू क्षेत्र में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) की घोषणा कर रखी है।

Continue Reading

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending