Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चैम्पियंस ट्रॉफी में जीत ही एकमात्र विकल्प : स्मिथ

Published

on

Loading

लॉर्ड्स, 25 मई (आईएएनएस)| क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) और खिलाड़ियों के बीच नए अनुबंध पर चल रहे विवाद के बीच टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा है कि अगर टीम चैम्पियंस ट्रॉफी जीतती है तो इससे खिलाड़ियों को अपनी बात मनवाने में मजबूती मिलेगी। स्मिथ ने साथ ही उम्मीद जताई है कि इसी साल के अंत में होने वाली एशेज सीरीज के लिए टीम को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएगी।

सीए और खिलाड़ियों के बीच चल रहे विवाद के दौरान डेविड वार्नर ने कहा था कि अगर सीए अपने रूख पर कायम रहता है तो हो सकता है उसके बाद एशेज के लिए टीम ही न बचे।

स्मिथ ने अगले महीने शुरू होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले यहां लगाए जा रहे प्रशिक्षण शिविर में कहा कि उन्हें भरोसा है कि टीम इस बार खिताब पर कब्जा जमाएगी।

क्रिकइंफो ने स्मिथ के हवाले से लिखा है, अगर हम जीतते हैं तो यह हमारी टीम के लिए काफी अहम होगा। हम सीए के खिलाफ काफी मजबूत हैं। घर में हमें आस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) का समर्थन मिल रहा है। लेकिन इससे पहले हमें इस टूर्नामेंट को जीतना होगा।

स्मिथ को इस बात की जानकारी नहीं थी कि सीए विवाद सुलझाने के लिए तीसरे पक्ष की मदद ले रहा है। इस बात को जानने के बाद स्मिथ ने कहा, अच्छा। यह मेरे लिए नई खबर है। यह अच्छी बात है कि सीए चीजों को सुलझाने की कोशिश कर रहा है। एसीए जो भी करेगा हम उसका समर्थन करेंगे। वह खिलाड़ियों को एक साथ रखने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही सभी कुछ ठीक हो जाएगा।

सीए ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर वह सीए की बात को नहीं मानता है तो 30 जून के बाद वह बेरोजगार हो जाएंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए एसीए ने क्रिकेटर्स ब्रांड नाम की कंपनी बनाई थी जो खिलाड़ियों का ध्यान रखेगी।

स्मिथ ने इस पर कहा, मुझे लगता है कि इस पर सभी ने हस्ताक्षर किए हैं। एसीए जो भी कर रहा है उसे हमारा पूरा समर्थन है। वह सीए के साथ सभी कुछ सही करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं।

स्मिथ ने वार्नर के बयान पर कहा, मैंने वो बयान देखा। मुझे ऐसा नहीं लगता है। हम एशेज में खेलना चाहते हैं। हम यह भी चाहते हैं कि सभी कुछ अच्छा हो जाए।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल एलिमिनेटर में आज राजस्थान और बेंगलुरु की टक्कर, जो हारा वो जाएगा घर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के एलिमिनेटर में बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। एलिमिनेटर मुकाबले से तय होगा कि दोनों टीमों में आगे जाएगा कौन? किसका सफर इस मैच के साथ ही IPL 2024 में खत्म हो जाएगा? एलिमिनेटर जीतने वाली टीम IPL 2024 का क्वालिफायर 2 खेलेगी, जहां उसकी टक्कर क्वालिफायर 1 हारने वाली टीम हैदराबाद के साथ होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हो या राजस्थान रॉयल्स, दोनों ही टीमों के लिए एलिमिनेटर हारना मना ह। क्योंकि यहां हारे तो कप जीतने का सपना भी चूर हो जायेगा। अब ऐसे मैच में जीत उसी टीम को मिल सकती है, जो दबाव को अच्छे से हैंडल करेगी। वैसे दबाव इस वक्त आरसीबी से ज्यादा राजस्थान रॉयल्स पर होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि उसने IPL 2024 में मई महीने में अब तक खेले मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं की है। वहीं इसी महीने में RCB की टीम एक भी मुकाबला हारी नहीं है।

राजस्थान 17 अंकों और +0.273 के नेट रन रेट के साथ स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर है। उसने अपने 14 ग्रुप मैचों में से 8 जीते, जबकि आखिरी लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में 7 मैच जीते और 7 गंवाए। टीम 14 अंक के साथ चौथे नंबर पर रही, इतने ही अंक चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के भी थे, लेकिन बेहतर रन रेट के कारण बेंगलुरु ने बाजी मारी।

आमने-सामने की लड़ाई में बेंगलुरु का पलड़ा भारी है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 31 मुकाबले हुए हैं। इनमें से 15 मैच बेंगलुरु ने और 13 राजस्थान ने जीते हैं। 3 मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका। प्लेऑफ में, राजस्थान और बेंगलुरु दो बार भिड़े हैं और दोनों ने एक-एक मैच जीता।

संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज।

Continue Reading

Trending