Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

चीनी आक्रमण पर सरकार गंभीर नहीं : कांग्रेस

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 4 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी नीत सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह चीनी आक्रमण को लेकर गंभीर नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा, एक तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे पर जाते हैं और दूसरी तरफ हमने चीन का आक्रमण देखा। हमारी सरकार इसे लेकर गंभीर नहीं है।

माकन ने कहा, आक्रमण के जवाब में हमारी सरकार ने इसे उल्लंघन करार दिया। जब आप खुद चीनी आक्रमण को कमतर आंक रहे हैं, तो फिर आप लड़ाई कैसे लड़ेंगे?

उन्होंने कहा, सबसे पहले तो उन्हें समझना होगा कि ये चीनी आक्रमण हैं और इसपर ध्यान देना होगा। हमारी सरकार को कूटनीतिक तौर पर आक्रामक रुख अख्तियार करना होगा। लेकिन हमारी सरकार यह मानने के लिए तैयार नहीं है कि यह आक्रमण है, वे इसे उल्लंघन बताते हैं।

माकन ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही इसे आक्रमण मानने से इनकार कर चुके हैं। हमारी सरकार को किसी भी तरह के नतीजे के लिए जमीनी स्तर पर तैयार रहना चाहिए। वे केवल भाषण देने और सुनने में व्यस्त है।

उन्होंने कहा, जमीनी स्तर पर कोई बदलाव नहीं आया है, चाहे वह पाकिस्तान की सीमा हो या चीन की सीमा। दोनों तरफ से लगातार आक्रमण हो रहे हैं, घुसपैठिये आर रहे हैं और इनमें रिकॉर्ड इजाफा हुआ है।

कांग्रेस नेता ने कहा, लेकिन सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई जा रही, वह केवल बयान देने में व्यस्त हैं। सरकारी की तैयारी को लेकर कोई जवाब नहीं दिया जा रहा। अगर सरकार ने सक्रिय उपाय किए होते, तो इतने आक्रमण सामने नहीं आते।

उन्होंने कहा, पहाड़ी क्षेत्रों में मौजूद सशस्त्र सेना को मिले बजट आवंटन को सही तरीके से खर्च नहीं किया गया।

Continue Reading

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending