Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ग्रीस के बाहर निकलने से यूरोजोन में अस्थिरता संभव : फ्रांस

Published

on

प्रधानमंत्री मैनुएल वाल्स

Loading

पेरिस | फ्रांस के प्रधानमंत्री मैनुएल वाल्स ने मंगलवार को चेतावनी दी कि यूरोजोन से ग्रीस के बाहर निकलने से यूरोपीय गुट की आर्थिक स्थिति के संभलने की प्रक्रिया पटरी से उतर सकती है और क्षेत्र में राजनीतिक अस्थिरता पैदा हो सकती है। यह बात उन्होंने मंगलवार को हो रही यूरोपीय संघ के आपात शिखर सम्मेलन से पहले कही। उन्होंने कहा कि ग्रीस के वित्तीय बचाव के लिए समझौते का समुचित आधार है।

प्रधानमंत्री ने आरटीएल रेडियो से कहा, “बिना राजनीतिक कारणों के हम सिर्फ आर्थिक कारण से ग्रीस का यूरोजोन से बाहर निकलने का जोखिम नहीं ले सकते हैं। सवाल यूरोप की एकजुटता का है।” उन्होंने कहा, “हम इसका अनुमान नहीं लगा सकते कि इसका राजनीतिक परिणाम क्या निकलेगा और अपमानित महसूस करने वाली ग्रीस की जनता किस प्रकार बर्ताव करेगी।” उन्होंने कहा कि अमेरिका और चीन में विकास की रफ्तार धीमी है और ऐसे में यूरोजोन को एकजुट और भरोसेमंद रह कर दिखाना है। वाल्स ने कहा कि गेंद अब ग्रीस के पाले में है। उसे समझौते पर पहुंचने के लिए नया प्रस्ताव पेश करना है। यह खुद ग्रीस के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि यूरोजोन से बाहर निकलने पर ग्रीस की जनता अत्यधिक बुरी स्थिति में पहुंच जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह यूरोप की एकजुटता के लिए भी जरूरी है। इस बीच मंगलवार को ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ के नेताओं की एक अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें समझौते पर पहुंचने की आखिरी दौर की कोशिश की जाएगी, ताकि ग्रीस में साल भर से जारी संकट समाप्ति की दिशा में बढ़े।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending