Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

केरल : कांग्रेस विधायक विंसेंट पार्टी सचिव पद से निलंबित

Published

on

Loading

तिरुवनंतपुरम, 23 जुलाई (आईएएनएस)| एक महिला का यौन उत्पीड़न एवं पीछा करने के आरोप में एक दिन पहले गिरफ्तार किए गए केरल के अपने विधायक एम. विसेंट को कांग्रेस ने रविवार को पार्टी सचिव पद से निलंबित कर दिया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एम. एम. हसन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने विंसेंट के खिलाफ की गई शिकायत की प्रकृति का संज्ञान लेते हुए उन्हें पार्टी के सचिव पद से निलंबित करने का फैसला किया है।

हालांकि, हसन ने कहा कि शिकायतकर्ता पीड़िता की बहन ने उस पर संदेह जताया है।

हसन ने कहा, पीड़िता की अपनी बहन ने शिकायतकर्ता की मानसिक स्थिति पर संदेह जताया है। लेकिन एक पार्टी के तौर पर महिला का सम्मान करते हुए हमने उन्हें निलंबित करने का फैसला किया है। विधायक के तौर पर इस्तीफा देने का सवाल नहीं है, क्योंकि मामला अभी अदालत में है और हम मामले का नतीजा आने का इंतजार करेंगे।

हसन ने कहा कि पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करने और विंसेंट को गिरफ्तार करने में अनुचित जल्दबाजी दिखाई।

हसन ने कहा, यह कुछ नहीं बल्कि माकपा के एक विधायक और पार्टी के नेताओं द्वारा रची गई राजनीतिक साजिश है। इसी तरह की प्रकृति के कुछ और मामले हैं, जिसमें माकपा के सदस्यों को फंसाया गया है और इन मामलों में पुलिस कुछ नहीं कर रही है। लेकिन इस मामले में कुछ ही घंटों में विंसेंट से पूछताछ की गई और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इस बीच, पीड़ित की बहन ने रविवार की सुबह मीडिया से कहा कि इस मामले में पीड़ित लंबे समय से दवाइयां ले रही है और उनका भाई माकपा का एक कार्यकर्ता है।

पुलिस ने विंसेंट को शनिवार को हिरासत में लिया और पूछताछ की। कई घंटे चली पूछताछ के बाद विंसेंट को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यह पहली बार है कि किसी मौजूदा विधायक को इस तरह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

विंसेंट ने यहां अग्रिम जमानत के लिए एक अदालत में अर्जी दी, लेकिन अब अपनी गिरफ्तारी के बाद वह सोमवार को जमानत की मांग करेंगे।

पीड़ित महिला के पति ने इसी हफ्ते स्थानीय पुलिस थाने में फोन पर धमकी देने और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए विंसेंट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

Continue Reading

नेशनल

15 दिन की पैरोल मिलने के बाद जेल से बाहर आए पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने किया स्वागत

Published

on

Loading

पटना। पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह रविवार को पटना की बेऊर जेल से बाहर निकल गये हैं। गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अनंत सिंह को जेल से 15 दिनों की पैरोल मिली है। वह सुबह लगभग 4:00 बजे जेल से बाहर निकले।आनंद सिंह के जेल से बाहर निकलने की सूचना के साथ ही उनके समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है। अनंत सिंह लगभग 5 वर्षों से जेल में बंद है। अनंत सिंह पर एके 47 रखने का आरोप है, जिसके तहत कोर्ट ने उन्हें 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। तब से मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह पटना के बेउर जेल में सजायाफ्ता बंदी के रूप में सजा काट रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ आपसी पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह ने न्यायालय में कोर्ट से पैरोल पर इसके लिए आदेश मांगा था। पेरोल पर आदेश मिलने के बाद आनंद सिंह को लेकर गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया था। रविवार की अहले सुबह जब अनंत सिंह को 15 दिनों के पैरोल पर बेउर जेल से बाहर निकाला जा रहा था, उस समय जेल के बाहरी एवं भीतरी सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त कर दिया गया था।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह वर्तमान में राजद के विधायक हैं। बिहार में वर्तमान में लोकसभा का चुनाव चल रहा है। चौथे चरण 13 में को बिहार के मुंगेर में लोकसभा के चुनाव का मतदान होना है। इसे लेकर भी अनंत सिंह के जेल से बाहर आने को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Continue Reading

Trending