Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केंद्र से नहीं मिल रही किसानों को मदद

Published

on

Loading

-जिले मे पहुंचे एससीएसटी आयोग के उपाध्यक्ष ने सरकारों को कोसा

मनोज तिवारी

हरदोई। शाहजहांपुर मे दलित महिला को निर्वस्त्र घुमाकर पिटाई करने के मामले मे शाहजहांपुर जा रहे एससीएसटी आयोग के उपाध्यक्ष ने केंद्र व पूर्व की प्रदेश सरकारों पर निशाना साधा और उनको किसान नौजवान विरोधी बताया। कहा की केंद्र की सरकार किसानों के लिय पैसे नहीं दे रही जबकि यूपी सरकार किसानों की हर संभव मदद के लिए काम कर रही है।

जिले मे पहुंचे एससीएसटी आयोग के उपाध्यक्ष व्यास गोंड लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले मे पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर का प्रकरण उन्होंने अखबारों व टीवी मे देखा और उसको संज्ञान मे लेकर वह मामले की जांच के लिए जिले में जा रहे हैं। उन्होंने कहा इस मामले में कोई भी कितना बड़ा आदमी क्यों न हो जांच मे अगर दोषी पाया गया तो कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आयोग शोषित वर्ग की मदद के लिए काम कर रहा है और आयोग के पास पहले 540 मामले थे जिनमें निराकरण कराते हुए अब करीब 140 मामले रह गए हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों मे बहुत मामले फर्जी दर्ज किए गए लेकिन अखिलेश राज ऐसा नहीं हुआ है।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अच्छे दिनों की सरकार को एक साल हो गए हैं परंतु कोई भी चुनावी घोषणा पत्र पूरा नहीं किया जा सका है। 56 इंच के सीने वाले दूसरे देशों में रिश्तेदारी करने जा रहे और उसी दिन सीमाओं पर कोई न कोई भाई शहीद हो रहा फिर क्या मायने रखता है 56 इंच का सीना। कहा कि न काला धन वापस आया न अच्छे दिन, हाँ कुछ लोगों के ही अच्छे दिन आए हैं। केंद्र सरकार ने गणेश की मूर्तियों को दूध जरूर पिलाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों के लिए कई चिट्ठियाँ लिखी गईं लेकिन केंद्र से अभी तक कोई पैसा किसानों के लिए नहीं दिया जबकि प्रदेश की अखिलेश सरकार संसाधनो की बदौलत किसानों के कल्याण के लिए हर संभव मदद कर रही है। उन्होने बसपा सरकार को कठघरे मे खड़ा करते हुये कहाकि हाथी की सरकार मे पार्क जरूर बनाए गए। अखिलेश ने जब गद्दी संभाली तब खजाना खाली था। उन्होने कहाकि अगले साल तक सभी जिलों को चौबीस घंटे बिजली की व्यवस्था हो जाएगी। इस दौरान आयोग के सदस्य प्रदीप कुमार वर्मा पीके भी मौजूद रहे।

Continue Reading

प्रादेशिक

बिहार के नालंदा में जदयू नेता की धारदार हथियार से हत्या, चुनाव के दौरान बने थे पोलिंग एजेंट

Published

on

Loading

नालंदा। बिहार के नालंदा में सोमवार को अपराधियों ने जदयू के एक नेता पर धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी। एनडीए प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार ने चुनावी रंजिश में हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक, पूरा मामला परवलपुर थाना के माऊआ गांव का है। मृतक की पहचान अनिल कुमार के रूप में की गई है।

अनिल के परिजनों ने बताया कि वो लोकसभा चुनाव के दौरान पोलिंग एजेंट बने थे। इसके बाद गांव के ही कुछ लोगों ने उन्हें देख लेने की धमकी दी थी। आज उनकी निर्मम हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी के बाद स्थानीय थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। नालंदा के पुलिस अध्यक्ष अशोक मिश्रा ने बताया कि जमीनी विवाद की बात सामने आ रही है। पुलिस हर बिन्दुओं पर जांच कर रही है। दोषी चाहे जो भी उसे बख्शा नहीं जाएगा।

जानकारी के अनुसार, अनिल शौच के लिए आज सुबह खेत की ओर गए थे। जहां पर घात लगाए गांव के ही आधा दर्जन बदमाशों ने उन पर भाला से हमला कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के उपरांत जदयू प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि अनिल कुमार जदयू के सच्चे सिपाही थे। यह पोलिंग एजेंट भी बने थे इसके बाद कुछ लोगों ने इन्हें देख लेने की धमकी दी थी। उन्हीं लोगों के द्वारा आज उनकी हत्या कर दी गई है। मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ है।

Continue Reading

Trending