Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

काम बोलता तो कोर्ट को क्यों बार-बार अखिलेश सरकार के खिलाफ बोलना पड़ता : मोदी

Published

on

Loading

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान से पहले राजनीतिक दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा की तरह सोमवार को भी सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा को 5 साल सेवा का मौका दीजिए, हर पैमाने पर स्थितियां बदल जाएंगी। उन्होंने मुख्यमंत्री पर तीखा प्रहार करते हुए कहा, अगर अखिलेश जी का काम बोलता है तो कोर्ट को बार-बार राज्य सरकार को क्यों बोलना पड़ता है?

इलाहाबाद के फूलपुर में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी पार्टी की विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए कहा, “इलाहाबाद की धरती प्रधानमंत्रियों की धरती है, ये धरती लाल बहादुर शास्त्री की है, जिन्होंने ‘जय जवान जय किसान’ का नारा दिया था। यह धरती वही धरती है, जहां से उत्तर प्रदेश का भाग्य निर्धारित होने वाला है।”

उन्होंने कहा कि तीसरे चरण में भी मतदान भाजपा के पक्ष में हुआ है। तीन चरण पूरे होने के बाद, अगर कोई सरकार बनाने के लिए आगे है, तो वह है भाजपा।

गुप्त मतदान में किसने किसके पक्ष में वोट दिया, यह राजनेता कैसे भांप लेते हैं, यह शोध का विषय है। इन दिनों हर पार्टी के नेता अपनी पार्टी की सरकार बनने का दावा करने से नहीं चूक रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और रोजगार के नाम पर यूपी सबसे आखिरी कतार में खड़ा है। यूपी अपराध, अत्याचार, भाई-भतीजावाद और शोषण में एक नंबर पर है। भाजपा को 5 साल सेवा करने का मौका दीजिए, हर पैमाने पर स्थितियां बदल जाएंगी।

मोदी ने कहा, “2014 में कांग्रेस 9 से 12 सिलेंडर का मुद्दा लेकर चुनाव मैदान में थी। जिस पार्टी की सोच 9 से 12 करने की है, वो आपका भला कैसे कर सकते हैं, मैंने लाल किले से समर्थ लोगों से प्रार्थना की, गैस की सब्सिडी छोड़ दें, सवा सौ करोड़ लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी। मैंने निर्णय किया, 5 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त में गैस कनेक्शन देंगे। ढाई साल में 1 करोड़ 80 लाख गरीब मांओं तक गैस कनेक्शन पहुंचा दिया।”

वाकई सवा सौ करोड़ लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी है? यह सर्वेक्षण का विषय है, वह भी ईमानदारी से!

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद : टाटा स्टील के अधिकारी की हत्या करने वाला बदमाश मुठभेड़ में ढेर, सब इंस्पेक्टर घायल

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद इलाके में शुक्रवार को पुलिस और दो बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक बदमाश को गोली लगी। उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया, जिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए बदमाश पर टाटा स्टील्स में कार्यरत विनय त्यागी नामक शख्स की चाकू मारकर हत्‍या करने का आरोप था।

पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया, ’10 मई को थाना साहिबाबाद क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस और बाइक सवार दो बदमाशों में मुठभेड की सूचना प्राप्त हुई। मुठभेड के दौरान एक आरोपी और एक सब इंस्पेक्टर गंभीर रुप से घायल हुए, जिन्हें तुरंत ही उपचार के लिए अस्पाताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गया। वहीं, उपचार के लिए भर्ती हुए आरोपी की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, “जानकारी करने पर उसका नाम अक्की उर्फ दक्ष निवासी सीलमपुर दिल्ली का होना पाया गया। उक्त आरोपी बीती 4 मई को थाना शालीमार गार्डन क्षेत्र के अंतर्गत हुई लूट और हत्या की घटना में वांछित था। आरोपी के कब्जे से एक लूटा हुआ मोबाइल फोन और एक अवैध हथियार बरामद किया गया है। आगे की जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

Continue Reading

Trending