Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कांग्रेस लीडर ने आर्मी चीफ को बताया सड़क का गुंडा, बाद में मांग ली माफी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख बिपिन रावत को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने बिपिन रावत को ‘सडक़ का गुंडा’ बताया जिसके बाद से संदीप दीक्षित सत्ता पक्ष के साथ-साथ आम लोगों के निशाने पर आ गए। हालांकि उन्होंने अपने इस बयान पर माफी मांग ली। उनके आपत्तिजनक बयान पर बीजेपी ने संदीप दीक्षित को पार्टी से बर्खास्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की है।

संदीप दीक्षित ने कहा- ‘हमारी सेना सशक्त है और हमेशा हमने सीमा पर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान एक ही चीज कर सकता है कि इस तरह की ऊल-जुलूल चीजें करे, बयानबाजी करे। खराब तब लगता है जब हमारे आर्मी चीफ सडक़ के गुंडे की तरह अपने बयान देते हैं। पाकिस्तान का दे तो दे…वो तो हैं हीं।’

संदीप दीक्षित ने कहा कि भारतीय सेना में गहराई और सज्जनता है। वह एक महान संस्था है लेकिन सेना प्रमुख ने भारतीय सेना की छवि के अनुरूप कुछ नहीं किया है। सेना प्रमुख को राजनीतिक बयान नहीं देने चाहिए।

संदीप दीक्षित का यह बयान कुछ ही घंटों पर ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और लोगों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उनका कहना था कि आकर्षण का केंद्र बनने के लिए संदीप दीक्षित ने ऐसा बयान दिया। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि जब तक देश में कांग्रेस पार्टी है बाहरी दुश्मनों की जरूरत नहीं।

संदीप के बयान पर बीजेपी ने कड़ा रुख अख्तियार किया। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘कांग्रेस का एक नेता सेना और देश का अपमान करता है। उन्हें सडक़ का गुंडा बताकर आर्मी का मनोबल तोडऩे की साजिश है। आर्मी है तो हम हैं और देश है। कांग्रेस संदीप को फौरन पार्टी से बाहर करे और सोनिया गांधी देश से माफी मांगें।’

हालांकि बाद में अपनी ही पार्टी का समर्थन न मिलने पर संदीप दीक्षित ने ट्विटर पर क्षमा मांगते हुए कहा-‘मेरे सेना प्रमुख से कुछ मतभेद हैं लेकिन मुझे उचित शब्दों का इस्तेमाल करना चाहिए था। मैं इसके लिए माफी चाहता हूं।’ हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता नीम अफजल ने संदीप दीक्षित की इस बदजुबानी से किनारा करते हुए कहा, ‘हमारी पार्टी सेना की वैसे ही इज्जत करती है, जैसे इस देश की जनता।’

नेशनल

केदारनाथ में क्रैश होने से बाल-बाल बचा हेलीकॉप्टर, देखें वीडियो

Published

on

Loading

देहरादून। केदारनाथ धाम में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां यात्रियों को केदारनाथ धाम ले जा रहा हेलीकॉप्टर लैंड होने से पहले हवामें जोर जोर से लहराने लगा। तभी हेलीपैड पर मौजूद लोग हेलीकॉप्टर क्रैश होने की संभावना के चलते इधर उधर भागने लगे। हालांकि गनीमत रही कि पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए किसी तरह हेलीपैड से दूर ले जाकर हेलीकॉप्टर को लैंड कर लिया।


जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में 5 यात्री सवार थे। रुद्रप्रयाग के आपदा प्रबंधन अधिकारी ने जानकारी दी है कि हेलीकॉप्टर सिरसी हेलीपैड से 5 यात्रियों को लेकर केदारनाथ धाम जा रहा था। इसी दौरान केंट्रेल एविएशन कंपनी के एक हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी दिक्कत सामने आ गई। इसके बाद करीब 7:05 बजे हेलीकॉप्टर को केदारनाथ धाम के हेलीपैड से करीब 100 मीटर पहले इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

Continue Reading

Trending