Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर में सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमला, 16 मरे 

Published

on

Loading

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया। हमले के बाद आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी सहित सात सैनिक तथा तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इस दौरान सभी छह आतंकवादी भी मारे गए। आतंकवादियों ने सीमांत उरी कस्बे के निकट मोहरा स्थित सेना के एक शिविर पर तड़के हमला किया। शहीद होने वालों में एक लेफ्टिनेंट कर्नल तथा एक जूनियर कमीशंड अधिकारी शामिल है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में पांच चरणों के तहत विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। अगले चरण के मतदान के चार दिन पूर्व यह हमला हुआ है। मतदान नौ दिसंबर को होना है।

हथियारबंद आतंकवादियों का समूह तड़के तीन बजे शिविर के निकट पहुंचा। लेकिन सैन्य शिविर के मुख्य द्वार पर उन्हें सेना के कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ा।

ड्यूटी पर तैनात जवानों ने गोलीबारी की आवाज सुनकर उन्हें ललकारा। सभी आतंकवादी स्वचालित हथियारों तथा हथगोलों से लैस थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमले के दौरान एक लेफ्टिनेंट कर्नल तथा एक कनिष्ठ अधिकारी सहित सात जवान शहीद हो गए।

सैन्य शिविर में आतंकवादियों के घुसने को लेकर अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने प्रवेश किया था, लेकिन उन्हें प्रतिरोध का सामना करना पड़ा, जबकि एक अन्य अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ मुख्य द्वार पर ही हुई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि मुठभेड़ अब समाप्त हो चुकी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “जानकारी मिलने के बाद त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) घटनास्थल पर पहुंचा ही था कि आतंकवादियों ने मुख्य सड़क पर ही क्यूआरटी के एक वाहन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें एक अधिकारी तथा दो सैनिक शहीद हो गए।”

उन्होंने कहा कि सैनिकों ने आतंकवादियों को शिविर के बाहर ही मार गिराया।

इससे पहले, हमले के दौरान तीन सैनिकों तथा दो पुलिसकर्मियों सहित आठ लोगों के मारे जाने की बात सामने आई थी, लेकिन बाद में मृतकों की संख्या बढ़ गई।

मारे गए सभी छह आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending