Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कलाम को अनूठी श्रद्धांजलि, रविवार को भी खुले रहे दफ्तर

Published

on

Loading

तिरुवनंतपुरम। देश के विकास का सपना कभी आंखों से ओझल न करने वाले दिवंगत राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को केरल के कुछ सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों ने रविवार को भी काम कर अनूठी श्रद्धांजलि दी। केरल के मुख्य सचिव जीजी थाम्पसन ने 28 जुलाई को ट्वीट कर बताया था कि रविवार को राज्य के सरकारी दफ्तरों में काम होगा लेकिन मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने इस प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया था।

मुख्यमंत्री के इनकार के बावजूद राज्य के स्वास्थ्य निदेशालय ने रविवार को काम किया। काम करने का फैसला स्टाफ वेलफेयर कमेटी ने किया था। स्वास्थ्य निदेशालय के निदेशक एस. जयशंकर ने कहा कि न केवल उनके दफ्तर में काम हुआ बल्कि मलेरियारोधी अभियान की शुरुआत भी की गई। एक कर्मचारी ने बताया, “रविवार को काम करने का फैसला सर्वसम्मति से हुआ था। यही हमारे राष्ट्रपति चाहते थे कि हम अधिक से अधिक काम कर देश को आगे ले जाएं।” अब्दुल कलाम ने अपनी एक पोस्ट में कहा था कि वह यही चाहेंगे कि उनकी मौत पर छुट्टी होने के बजाए लोग एक दिन अतिरिक्त काम करें।

राज्य सरकार के कई अधिकारियों ने छुट्टी के दिन काम करने की पेशकश की थी जिसके बाद थाम्पसन ने ट्वीट किया था। राज्य के अन्य जिलों से भी खबर आ रही है कि रविवार होने के बावजूद ग्राम पंचायत जैसे कुछ सरकारी दफ्तरों में कामकाज हुआ है। कलाम का केरल से गहरा रिश्ता था। यहीं पर उन्होंने इसरो के वैज्ञानिक के रूप में 60 के दशक से सन 80 के बीच लगभग दो दशक बिताए थे।

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending