Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

कनाडा मार्केट एक्सेस प्रोग्राम में हिस्सा लेंगे नेक्स्ट बिग आइडिया के विजेता

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 1 नवंबर (आईएएनएस)| भारत में स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने वाले संगठन-जोन स्टार्टअप्स इंडिया द्वारा संचालित नेक्स्ट बिग आइडिया (एनबीआई)-2018 के विजेताओं को इस साल कनाडा मार्केट एक्सेस प्रोग्राम के तहत दो हफ्ते कनाडा में अपने स्टार्टअप को बढ़ावा देने का मौका मिलेगा। जोन स्टार्टअप्स इंडिया पिछले पांच साल से एनबीआई प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है और इस साल इसने कनाडा में अपने स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए 1100 आवेदनों में से 13 टेक्नोलॉजी स्टार्टअप्स का चयन किया है।

जोन स्टार्टअप्स इंडिया के मुताबिक इस साल के विजेताओं को नवंबर में दो हफ्ते के लिए मार्केट एक्सेस प्रोग्राम के तहत कनाडा जाने का मौका मिलेगा। इस साल के विजेताओं में एपमेकर, ब्रिटेट सॉल्यूशंस, परफेक्ट फिट सिस्टम, ट्रेंडलीन (गिस्कार्ड डाटाटेक), डिटेक्ट टेक्नोलॉजीज, ओजॉम इंस्ट्रूमेंट्स, आईबीएसफिनटेक इंडिया, बिटनिक टेक्नोलॉजी लैब्स (येलो मैसेंजर), लैंडफॉन्ड्री, पिंगल टेक्नोलॉजीज, रिलाटास, सिबिया एनालिटिक्स और वोबोट इंटेलिजेंस शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि एनबीआई भारत के टेक स्टार्टअप्स को कनाडा में प्रवेश का आसान मौका देते हुए उत्तरी अमेरिका के बाजार में कदम रखने का मौका देता है। प्रतियोगिता में एप्लीकेशन आधारित प्रक्रिया के जरिये शुरुआती स्तर पर ही ऐसे भारतीय स्टार्टअप्स की पहचान की जाती है जिनमें आगे बढ़ने की उच्च क्षमता होती है। यह प्रतियोगिता ऐसे स्टार्टअप्स के लिए उत्तरी अमेरिका में प्रवेश का मार्ग बनाती है। प्रतियोगिता के विजेताओं को कनाडा में स्थानीय स्तर के सफल लोगों, कॉरपोरेट, निवेशकों और सरकारी प्रतिनिधियों का सहयोग मिलता है।

जोन स्टार्टअप्स इंडिया के निदेशक अजय रामासुब्रमण्यम ने कहा, “नेक्स्ट बिग आइडिया हमारे लिए इकोसिस्टम डेवलपमेंट इनीशिएटिव बनकर उभरा है और कनाडा व भारत में हमारी उपस्थिति का लाभ लेते हुए हम उत्तरी अमेरिका की अर्थव्यवस्था में प्रवेश के लिए प्रयास कर रही कंपनियों को बेहतर तरीके से प्रवेश में मदद करने में सक्षम हैं। दो सरकारों की मदद से नेक्स्ट बिग आइडिया प्रतियोगिता को बड़े क्रॉस बॉर्डर इनीशिएटिव का हिस्सा बनाने में सक्षम होना हमारे लिए एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार्टअप ब्रिज बनने की दिशा में हमारी बड़ी उपलब्धि है।”

पिछले पांच साल में इस प्रतियोगिता ने 27 कंपनियों को कनाडा में उपस्थिति दर्ज कराने का मौका दिया है। इन कंपनियों ने प्रगति करते हुए संयुक्त रूप से 30 करोड़ डॉलर से ज्यादा की राशि जुटाई है।

गवर्नमेंट ऑफ ओंटेरियो, कनाडा के साथ संयुक्त पहल के रूप में शुरू हुई इस प्रतियोगिता ने आईबीएम, अमेजन वेब सर्विसेजए एचडीएफसी बैंक, गूगल और टीसीएस जैसी अग्रणी कंपनियों को भी आकर्षित किया है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending