Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कतर, सूडान, तुर्की पर लीबिया में आतंकवाद को समर्थन देने आरोप

Published

on

Loading

काहिरा, 5 जुलाई (आईएएनएस)| लीबिया की सेना के प्रवक्ता अहमद-अल-मेस्मरी ने गुरुवार को कतर, सूडान और तुर्की पर संघर्षरत अरब देश (लीबिया) में आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप लगाया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मेस्मरी ने मिस्र की राजधानी काहिरा में कहा, आतंकवाद का समर्थन कर, कतर ने लीबिया में मानवता के खिलाफ अपराध किया है।

लीबिया के प्रवक्ता ने कहा कि उनके पास कुछ दस्तावेज हैं, जो यह साबित करते हैं कि तीनों देशों लीबिया में आतंकी संगठनों को मदद मुहैया कराने में शामिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी दस्तावेजों को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने प्रस्तुत करेंगे।

लीबियाई सैन्य प्रवक्ता ने कहा, यह हमारी जरूरत है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय लीबिया की सेना पर लगे हथियार प्रतिबंध को खत्म करे ताकि आतंकवाद से लड़ाई लड़ी जा सके।

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सेना ने प्रगति की है और देश में मौजूद चार महत्वपूर्ण आतंकी संगठनों से लड़ाई के बावजूद लीबिया के ज्यादातर हिस्से पर नियंत्रण किया है। लीबिया में चार तरह के संगठनों का प्रभाव है, जिनमें आतंकी इस्लामिक स्टेट (आईएस), अल-कायदा, मुस्लिम ब्रदरहुड और आपराधिक समूह शामिल हैं, जिनके पास हथियार और गोला बारूद हैं।

मेस्मरी ने कहा, एक हफ्ते में, हमने लीबिया के केंद्रीय इलाके में मौजूद तीन सबसे बड़े हवाई अड्डों पर कब्जा किया है। उन्होंने कहा कि उनकी सेना बेंगाजी में आईएस के आतंकियों को पूरी तरह खत्म करने में सफल रही है।

उन्होंने यह स्पष्ट किया कि लीबिया में आईएस की उपस्थिति तो लगातार कम हो रही है लेकिन आपराधिक समूह त्रिपोली के बड़े हिस्से पर कब्जा किए हुए हैं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending