Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ओबामा की हत्या की साजिश का खुलासा

Published

on

अमेरिका,राष्ट्रपति,बराक-ओबामा

Loading

वाशिंगटन। आतंकवाद के आरोपों में गिरफ्तार अमेरिकी ने खुलासा किया कि उसने राष्ट्रपति बराक ओबामा को गोली मार देने और राजधानी में बम विस्फोट की साजिश रची थी। ये हमले आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) पर हवाई हमले के विरोध में किए जाने थे।

ओहियो के सिनसिनाटी में फॉक्स 19 वाक्सिएक्स-टीवी ने शुक्रवार रात क्रिस्टॉफर ली कॉर्नेल (20) का फोन पर लिया गया साक्षात्कार प्रसारित किया। क्रिस्टॉफर को केन्टुकी जेल में रखा गया है। उसने स्वीकार किया कि यदि उसे जनवरी में गिरफ्तार नहीं किया गया होता तो वह ओबामा के सिर पर बंदूक रखकर ट्रिगर दबा चुका होता और राजधानी में इजरायली दूतावास और अन्य कई भवनों पर हमला कर चुका होता।

खुद की पहचान मुस्लिम बताने वाले कॉर्नेल ने कहा कि हमारे लोगों के खिलाफ अमेरिका की लगातार कार्रवाई के कारण हमले की साजिश रची गई थी। उसने कहा कि सत्य यह है कि अमेरिका, विशेष तौर पर राष्ट्रपति ओबामा इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध छेड़ना चाहते हैं। सीरिया और इराक में लड़ रहे आईएस आतंकियों की ओर इशारा करते हुए कॉर्नेल ने कहा, “मुझे विदेशों में सक्रिय भाइयों से आदेश मिला था क्योंकि मैं आईएस के साथ हूं। मेरे भाई सीरिया और इराक में हैं उन्होंने पश्चिम में जेहाद करने का आदेश दिया था इसलिए मैंने वैसा किया।”

सिनसिनाटी के निवासी कॉर्नेल को एक बंदूक की दुकान से आग्नेयास्त्र और 600 राउंड गोलियां खरीदने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: वाटर पार्क में बंदूकधारी ने 10 लोगों को मारी गोली, फरार

Published

on

Loading

अमेरिका के शहर डेट्रायट से एक गोलीबारी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, डेट्रायट के वाटर पार्क में 10 लोगों को गोली मारी गई, जिसके बाद वो घायल हो गए। ये घटना कल शाम की बताई जा रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। गोली चलाने वाला शख्स फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पास के एक घर में हमलावर की बंदूक मिली थी, इस वजह से पुलिस को शक है कि वो भी घर में छिपा हुआ है।

बता दें कि अमेरिका के ब्रुकलैंड्स प्लाजा के सामने एक आदमी लगभग शाम 5 बजे अपनी गाड़ी से उतरा और 9 मिमी सेमीऑटोमैटिक से लगभग 30 गोलियां चलाई। शुरुआत में पता चला था कि 5 लोगों को गोली मारी गई है। लेकिन बाद में पुलिस ने मामले की जांच की और पता लगाया इस घटना में 10 लोगों को गोली लगी है।

जानकारी के लिए बता दें कि रोचेस्टर हिल्स डेट्रॉइट से लगभग 30 मील से 50 किमी दूर उत्तर में है। यहां 2021 में एक स्कूल में छात्र एथन क्रम्बली ने अंधाधुंध फायरिंग कर चार मासूम छात्रों की हत्या कर दी थी। साथ ही 6 अन्य छात्र और टीचर भी इस घटना में घायल हो गए थे। वहीं इसका नजदीकी शहर ऑक्सफोर्ड टाउनशिप है जो ओकलैंड काउंटी में ही पड़ता है।

Continue Reading

Trending