Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

ऐक्सिस बैंक ने की मोबाइल एप्प पर ‘एक्सीलरेट‘ की पेशकश

Published

on

ऐक्सिस बैंक, मोबाइल एप्प, ‘एक्सीलरेट‘ की पेशकश, फोर्ड इंडिया के नये कार माडल-फोर्ड फिगो एस्पायर

Loading

लखनऊ। ऐक्सिस बैंक, जोकि निजी क्षेत्र में देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है, ने आज इस त्योहारी सीजन में ‘एक्सीलरेट‘ की पेशकश की है। यह एक दिलचस्प फीचर है, जिसके तहत ग्राहक अपने ऐक्सिस मोबाइल एप्प से फोर्ड इंडिया के नये कार माडल-फोर्ड फिगो एस्पायर की बुकिंग करा सकते हैं। फोर्ड फिगो एस्पायर को इस सीजन में लान्च किया जा रहा है। ग्राहक ऐक्सिस मोबाइल एप्प के माध्यम से कार की विस्तृत जानकारी एवं इसकी खूबियों को ब्राउज करने, टेस्ट ड्राइव्स बुक कराने और बैंक से प्रि-अप्रूव्ड लोन के साथ कार बुक कराने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
बैंक ने फोर्ड इंडिया के साथ गठबंधन किया है और इस तरह यह भारत में आटोमोबाइल ब्रांड के साथ साझेदारी करने वाला पहला भारतीय बैंक बन गया है, जिसके द्वारा समग्र एवं विशिष्ट उपयोक्ता अनुभव प्रदान करने के लिए अपने डिजिटल ग्राहक आधार का लाभ उठाया जायेगा।
जो ग्राहक पंजीकृत मोबाइल उपयोक्ता हैं, उन्हें आफर के विषय में एक अधिसूचना प्राप्त होगी, जोकि मोबाइल एप्प में ‘माइ स्पेशल आफर्स‘ सेक्शन में भी उपलब्ध होगी।

‘एक्सीलरेट‘ के माध्यम से, ग्राहक कार विनिर्माता, माॅडल, वैरिएंट, रंग, लोकेशन, डीलर इत्यादि का चुनाव कर सकते हैं और कार बुक कराकर अपने उल्लिखित क्षेत्र में टेस्ट ड्राइव्स का विकल्प अपना सकते हैं। मौजूदा समय में, यह फीचर फोर्ड फिगो एस्पायर की बुकिंग के लिए ही उपलब्ध है, हालांकि समान सेवाओं की पेशकश के लिए बैंक की अन्य प्रमुख आॅटोमोबाइल ब्रांडों से भी बातचीत जारी है। इस फीचर की बदौलत ग्राहक अपनी बुकिंग्स को 48 घंटों के भीतर रद्द करा सकते हैं और ग्राहक की राशि वापस उसके खाते में रिफंड कर दी जायेगी।

इस फीचर द्वारा चुनिंदा ग्राहकों को प्रि-अप्रूव्ड लोन राशि की पेशकश की गई है, जिसके जरिये वे अपनी सुविधानुसार सप्ताह के चैबीसों घंटे लोन की उपलब्धता के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक्सीलरेट के लान्च पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये जयराम श्रीधरन, प्रेसिडेंट एवं हेड रिटेल लेंडिंग एवं पेमेंट्स, ऐक्सिस बैंक ने कहा, ‘‘मोबाइल बैंकिंग अपनाने वाले ग्राहकों की संख्या में वृद्धि और डिजिटल समाधानों के जोर पकड़ने के मद्देनजर, हमें लगता है कि ‘एक्सीलरेट‘ ग्राहकों के लिए ज्यादा सहूलियत लेकर आयेगा।‘‘

ऐक्सिस बैंक के विषय में: ऐक्सिस बैंक निजी क्षेत्र में देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है। बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं का दायरा व्यापक पैमाने पर फैला हुआ है, जिनमें लार्ज एवं मिड कारपोरेट बैंकिंग, एसएमई बैंकिंग, एग्रीकल्चर एवं रीटेल बैंकिंग शामिल हैं।
30 जून 2015 को भारत में अब तक बैंक के नेटवर्क में 2,589 शाखा कार्यालय (एक्सटेंशन काउंटर सहित) और 12,179 एटीएम हैं। बैंक की शाखायें 1,714 शहरों एवं नगरों में हैं। इन शाखा कार्यालयों की सहायता से बैंक व्यापक एवं विभिन्न ग्राहक वर्ग तक अपने उत्पादों एवं सेवाओं को रीटेल एवं काॅरपोरेट क्षेत्र में पहुंचाने में सफल रहा है। ऐक्सिस बैंक ने यूके, सिंगापुर, हांग कांग, शंघाई, कोलंबो, दुबई तथा अबू धाबी में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रखी है।

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending