Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

एस्सेल ग्रुप का ‘एस्सेल मल्टी कैप फंड’ 2 जुलाई को बंद होगा

Published

on

Loading

मुंबई/नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)| अमेरिकी कंपनी एस्सेल ग्रुप की सहयोगी सहायक निजी वित्तीय सेवाएं प्रदान करनेवाली भारतीय कंपनी एस्सेल फाइनेंस मैनेजमेंट (ईएफएम) की म्यूचुअल फंड (एमएफ) शाखा ने सोमवार को ‘एस्सेल मल्टी कैप फंड’ लांच किया है, जो एस्सेल ब्रांड के तहत पहला इक्विटी फंड है। न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) सब्सक्रिप्शन के लिए 18 जून को खुल गया है, यह 2 जुलाई को बंद हो जाएगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह फंड ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम के तहत जारी किया गया है। ओपन एंडेड स्कीम के तहत जारी होने वाले फंड्स की रोजाना के आधार पर खरीद-बिक्री की जा सकती है। इनका कोई तय मैच्योरिटी पीरियड नहीं होता है।

एस्सेल म्यूचुअल फंड के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव शास्त्री ने कहा, हमने नाम बदलने के बाद एस्सेल म्यूचुअल फंड में अपने एसेट्स अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) को लगभग तीन गुना तक बढ़ा दिया है। हमारा लक्ष्य अगले 12 महीनों में करीब 10,000 करोड़ रुपये का एयूएम हासिल करना है। इसे हासिल करने के लिए हम इस साल चार से पांच न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) जारी करने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही हम अपने मौजूदा फंड्स का एयूएम भी बढ़ाएंगे। हमारा नया मल्टी कैंप फंड इस साल का दूसरा एनएफओ है, जिसे कंपनी ने जारी किया है।

कंपनी ने बताया कि यह योजना निवेश के टॉप डाउन और बॉटम अप नजरिये को अपनाएगी। इससे उद्योगों, क्षेत्रों और बाजार के पूंजीकरण में विविधता आएगी। योजना में निवेश पर जोर भविष्य में विकास की संभावनाओं वाली अच्छी कॉरपोरेट मैनेजमेंट की कंपनियों की पहचान करना है। योजना में अनिवार्य रूप से दीर्घकालीन अवधि में लाभ देने वाले बुनियादी सिद्धांतों वाले शेयरों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

शास्त्री ने कहा, हमारे पहले एनएफओ के लिए देश के 170 शहरों के करीब 15,000 आवेदन आए। इसी के साथ हमारे एनएफओ को काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। हम दोनों मोर्चो पर अच्छी परफॉर्मेस का भरोसा है और हम अपने आईएफओ नेटवर्क को मजबूत करने का भी प्रयास कर रहे हैं।

एस्सेल म्युचुअल फंड के मुख्य निवेश अधिकारी विराल बेरावाला ने कहा, अलग-अलग कंपनियों के शेयर खरीदने की रणनीति से लंबे समय में तुलनात्मक जोखिम पर बेहतर रिटर्न मिलते हैं। बाजार की मौजूदा रणनीति और वर्गीकरण के नए मानदंडों के मद्देनजर भारतीय शेयर बाजार में भागीदारी करने की यह बिल्कुल उचित और कारगर रणनीति है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending