Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

एलईडी एक्सपो 3 दिसम्बर से

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के प्रगति मैदान में मैसे फ्रैंकफर्ट इंडिया द्वारा 13वें एलईडी एक्सपो 2015 का आयोजन तीन से पांच दिसम्बर, 2015 को किया जाएगा। यहां जारी एक बयान के मुताबिक, 11,000 वर्ग मीटर में फैले इस बार के एलईडी एक्सपो में देश-विदेश की लगभग 258 कंपनियां भाग ले रही हैं, जिसमें 159 कंपनियां भारत से और 99 अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां हैं।

बयान के अनुसार, पिछले एक्सपो के मुकाबले 13वां एलईडी एक्सपो 40 प्रतिशत बड़ा है। एक्सपो में भाग लेने वाली कंपनियों में अधिकतर फिनलैंड, हांगकांग, सिंगापुर, ताईवान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की हैं।

एलईडी लाइट न सिर्फ इस्तेमाल करने में आसान होती है, बल्कि बिजली की बचत भी करती है। इसे पर्यावरण के लिए सुरक्षित भी माना जाता है। प्रधानमंत्री के घरेलू उर्जा कुशल प्रकाश कार्यक्रम की पहल के अनुसार एलईडी लाइट इस्तेमाल करने से उपभोक्ता बिजली बिलों में तकरीबन 40,000 करोड़ रुपये कम किए जा सकेंगे और 105 अरब यूनिट उर्जा बचाने में मदद मिलेगी।

Continue Reading

नेशनल

अचानक सिक लीव पर गए 300 सीनियर कर्मचारी, एयर इंडिया की 70 से ज्यादा उड़ानें रद्द

Published

on

Loading

नई दिल्ली। एयर इंडिया के 300 सीनियर कर्मचारी एक साथ सिक लीव पर चले गए हैं जिस कारण उसकी 70 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। टाटा ग्रुप की एयरलाइन के प्रवक्ता ने बयान जारी करके देशवासियों को यह जानकारी दी।

एयरलाइन के सीनियर क्रू मेंबर्स ने बीमार होने की लीव दी है। इसके बाद एयरलाइन को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ीं। वहीं सूत्रों के मुताबिक, नागरिक उड्डयन विभाग तक मामला पहुंच गया है और अधिकारी मामले में दखल दे रहे हैं, क्योंकि अचानक क्रू मेंबर्स का छुट्टी पर चले जाना विवाद की ओर संकेत कर रहा है। हाल ही में विस्तारा एयरलाइन में भी सकंट आया था। क्रू मेंबर्स छुट्टी पर चले गए थे और देशभर में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अचानक हुई परेशानी के चलते यात्रियों से माफी मांगी और रिफंड देने का ऐलान किया। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि कंपनी के क्रू मेंबर्स से बात चल रही है। अगर कोई विवाद हुआ तो उसे जल्द सुलझा लिया जाएगा। परेशानी के लिए खेद है, पैसेंजर्स को उनका रिफंड जल्दी ही दे दिया जाएगा। जल्दी ही फ्लाइट्स एक्टिव मोड में जाएंगी। ऐसे में जो पैसेंजर्स अपनी फ्लाइट्स री-शेड्यूल कराना चाहते हैं, वे बता सकते हैं। एक्स्ट्रा फीस लिए बिना फ्लाइट री-शेड्यूल कर दी जाएगी।

बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की सहायक कंपनी है। नवंबर 2022 में एयर इंडिया ने इसका अधिग्रहण किया था। एयरलाइन के पास 28 एयरबस, 26 बोइंग और 737 प्लेन है। एयरलाइन लगभग पूरे देश में अपनी सर्विस देती है, लेकिन अब अचानक क्रू मेंबर्स का संकट गहराने से एयरलाइन सुर्खियों में आ गई है।

Continue Reading

Trending