Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एचडब्ल्यूएल : सेमीफाइनल में बेल्जियम से भिड़ेगा भारत

Published

on

Loading

एंटवर्प (बेल्जियम)| भारत की सीनियर पुरुष हॉकी टीम हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के सेमीफाइनल मुकाबले में शुक्रवार को मेजबान बेल्जियम की चुनौती का सामना करेगी। मेजबान को हराने के लिए भारत को अपनी रक्षापंक्ति को दुरुस्त करना होगा। साथ ही मलेशिया के खिलाफ भारत ने कई बेजां गलतियां कीं, जिनसे उसे बचना होगा। भारतीय टीम को गेंद को अधिक से अधिक समय तक अपने पास रखने की कोशिश करनी होगी। इस विभाग में उसकी निरंतरता सवालों के घेरे में रहती है।

भारतीय फारवर्ड कुल 24 मौकों पर विपक्षी टीम के डी में प्रवेश करने में सफल हुए लेकिन वे 13 मौकों पर ही गोल पर शॉट लगा सके। इनमें से अधिकांश शॉट निशाने पर नहीं लगे।

बड़ी टीमों को हराने के लिए भारत को अपने खेल में निरंतरता लानी होगी। यह निरंतरता किसी एक मैच के लिए नहीं होनी चाहिए बल्कि इसे अपनी आदत में शामिल करना होगा, तब जाकर भारतीय हॉकी को शीर्ष पर लाने का रास्त प्रशस्त हो सकेगा।

बहरहाल, भारतीय टीम इस वर्ष तीन बार बेल्जियम के खिलाफ मैदान में उतर चुकी है, जिसमें भारत को एक मैच में जीत मिली है जबकि दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है। हीरो हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में दोनों टीमें पिछली बार भिड़ी थीं, जिसमें भारतीय टीम 4-2 से जीत हासिल करने में सफल रही थी।

 

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending