Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

एआईआईबी की चौथी वार्षिक बैठक लक्जमबर्ग में

Published

on

Loading

मुंबई, 26 जून (आईएएनएस)| एशियाई अवसंरचना निवेश बैंक (एआईआईबी) ने पहली दफा एशिया से बाहर का रुख करते हुए जुलाई 2019 में अपनी चौथी वार्षिक बैठक लक्जमबर्ग में आयोजित करने का फैसला किया है।

एक अधिकारी ने यहां मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। एआईआईबी के उपाध्यक्ष और कॉर्पोरेट सचिव डेनी एलेक्जेंडर ने कहा, लक्जमबर्ग एआईआईबी का संस्थापक सदस्य होने के साथ साथ यूरोप और एशिया के बीच निवेश का मददकर्ता और अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय केंद्र का दिग्गज भी है।

उन्होंने कहा, यूरोपीय देश एआईआईबी के निर्माण के मजबूत समर्थक रहे हैं, इसलिए बैंक के सभी सदस्यों को यूरोप में लाने के प्रारंभिक अवसर का विशेष रूप से स्वागत है। दुनिया भर के सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के प्रतिनिधियों के लिए एशिया और उससे बाहर के बुनियादी ढांचे के विकास पर चर्चा करने के लिए यह एक शानदार अवसर होगा।

लक्जमबर्ग के वित्तमंत्री पियरे ग्रामेग्ना ने कहा कि अगले साल जुलाई में लक्जमबर्ग शहर में बैंक की वार्षिक बैठक की मेजबानी करना उनके देश के लिए सम्मान की बात है। लक्जमबर्ग एआईआईबी की मेजबानी करने वाला पहला गैर-क्षेत्रीय सदस्य बनेगा।

अधिकारी ने कहा कि दूसरा एशियाई इंफ्रास्ट्रक्च र फोरम 2019 की वार्षिक बैठक के हिस्से के रूप में आयोजित किया जाएगा।

एआईआईबी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की पहली बैठक 2016 में बीजिंग में हुई थी। इसके बाद 2017 में दक्षिण कोरिया के जेजू में दूसरी और हालिया दो दिवसीय बैठक मुंबई में मंगलवार को हुई।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending