Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

उबर की उबरमोटो के 20 लाख फेरे पूरे

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 11 जुलाई (आईएएनएस)| ऑनलाइन कैब एग्रीगेटर उबर की किफायती राइड सेवा उबरमोटो ने देश में एक साल में 20 लाख फेरे पूरे कर लिए हैं। कंपनी ने मंगलवार को इसे एक बड़ा उपलब्धि बताया है और कहा है कि देश के हर कोने में कनेक्टिविटी बेहतर बनाने के लिए बाइकशेयरिंग की सामथ्र्य का प्रमाण है। उबर दिल्ली और उत्तर भारत के महाप्रबंधक प्रभजीत सिंह ने कहा, उबरमोटो राइडर्स को उबरएप के माध्यम से मोटरबाइक राइड बुक करने का विकल्प प्रदान करता है। परिवहन का यह माध्यम लंबे समय से शहरों में घूमने का पसंदीदा साधन रहा है। यह सेवा वर्तमान में गुड़गांव, फरीदाबाद, हैदराबाद, अहमदाबाद और जयपुर में उपलब्ध है। उबरमोटो की सफलता प्रदर्शित करती है कि उबर किस प्रकार शहरों की संस्कृति में समाविष्ट होकर केवल एक बटन दबाने पर परिवहन के विविध विकल्प प्रदान करता है।

उबरमोटो की सफलता की खुशी मनाने के लिए उबर ने जिपजैपजूम इंडेक्स पेश किया है। यह बताएगा कि पिछले 12 महीनों में बाइकशेयरिंग ने किस प्रकार राइडर्स, ड्राइवर पार्टनर्स और शहरों को छुआ है।

कंपनी ने बताया कि दुनिया में 181 शहरों के राइडर्स ने भारत में ऊबरमोटो पर राइड बुक की। गुड़गांव में महिला राइडर ने सबसे ज्यादा संख्या में राइड कीं और उसने एक साल में 1393 ट्रिप्स पूरी कीं। गुड़गांव में सिंगल ड्राइवर पार्टनर ने पिछले एक साल में 5573 ट्रिप्स पूरी कीं। हर 18 सेकंड में हैदराबाद में एक उबरमोटो के लिए निवेदन आता है। कालूपुर रेलवे स्टेशन उबरमोटो के लिए अहमदाबाद में सर्वोच्च स्थान है। गुड़गांव में मेट्रो स्टेशन से आने जाने के लिए हर चार में से एक ट्रिप उबरमोटो पर होती है।

Continue Reading

बिजनेस

एलन मस्क ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई, कहा- मेरी कंपनियां भारत में शानदार काम करेंगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने पर पीएम मोदी को बधाई दी है। एलन मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई। मैं अपनी कंपनियों द्वारा भारत में शानदार काम करने की उम्मीद करता हूं।

उनके ट्वीट से साफ पता चलता है कि एलन मस्क की कंपनियां भारत में बड़े पैमाने पर निवेश करने के लिए तैयार हैं। वहीं, बता दें कि एलन मस्क कुछ दिन पहले भारत का दौरा करने वाले थे लेकिन अंत समय में उनका दौरा रद्द हो गया।

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने भी दी बधाई

एनडीए की जीत के बाद भारत से तनाव के बावजूद जस्टिन ट्रूडो ने भी पीएम मोदी की बधाई दी। ट्रूडो ने कहा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनावी जीत के लिए बधाई। कनाडा उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करने तैयार है ताकि दोनों देशों और लोगों के बीच संबंध और मजबूत हों। ये संबंध मानवाधिकार, विविधता और कानून के शासन पर आधारित है।

इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी फोन करके नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी थी। दोनों नेताओं के बीच बात के बाद ही अमेरिका के एनएसएस केक सुलिवन ने कहा है कि वह दोनों देशों के बीच नई सरकार में संबंध आगे बढ़ाने के लिए भारत का दौरा करेंगे। वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी गुरुवार को नरेंद्र मोदी से बात की और जीत की बधाई दी।

Continue Reading

Trending