Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

Published

on

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एवं राज्य के अन्य जिलों में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने के आसार दिख रहे हैं। मंगलवार को हालांकि राज्य के सभी हिस्सों में धूप निकली है और मौसम विभाग ने कहा कि मंगलवार को तापमान में बढ़त रहेगी, लेकिन सप्ताह के अंत तक राज्य में कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार आने वाले दिनों में राज्य से होकर टर्फ लाइन गुजरेगी, जिसके कारण मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा सकता है। 25 व 26 अप्रैल को राज्य में बादल छाए रहने और कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में वाराणसी का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 22.3 डिग्री, गोरखपुर का 24.3 डिग्री, झांसी का 23.7 डिग्री और इलाहाबाद का 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending