Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र : कन्नौज में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड, 2 गिरफ्तार

Published

on

Loading

कन्नौज, 9 नवंबर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले की पुलिस ने अवैध रूप से संचालित असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एसपी हरीश चंदर ने गुरुवार को बताया, थानाध्यक्ष विशुनगढ़ की टीम को बुधवार देर रात मुखबिर ने सूचना दी कि विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के खेराटीला गांव के पास बाहर से आए दो बदमाश अवैध असलहा फैक्ट्री चला रहे हैं। इसी सूचना पर टीम ने मौके पर दबिश दी और वहां से दो बदमाश कमलेश उर्फ कौशल कुमार और बचान को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चार बंदूकें, एक राइफल व 5 तमंचे, दो अधबने तमंचे व हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया, पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि चुनाव आते ही असलहों की मांग बढ़ जाती है और लोग अच्छे दामों में असलहे खरीदते हैं। शातिर अपराधी तमंचा सिर्फ ढाई से तीन हजार में उपलब्ध कराते थे, जबकि बंदूक और रायफल आठ से दस हजार में। इससे इनकी बिक्री काफी ज्यादा होती थी। प्रतिमाह सैकड़ों की संख्या में असलहे बेचते थे।

एसपी ने बताया, दोनों पर पहले से हथियारों की बिक्री व लूट मामले में मऊदरवाजा थाना फतेहगढ़ में आठ मुकदमें दर्ज हैं। दोनों तीन बार आर्म्स एक्ट में पकड़े जा चुके हैं। वर्ष 2001 से अवैध असलहा निर्माण, बिक्री में लिप्त हैं। कन्नौज, फरु खाबाद, कानपुर देहात औरैया, इटावा, जालौन, हरदोई सहित प्रदेश के कई जिलों तक इनका नेटवर्क हैं।

Continue Reading

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending