Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र : अंडरवल्र्ड के नाम पर फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

Published

on

Loading

फतेहपुर, 9 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। अंडरवल्र्ड डॉन एवं डी कंपनी के मालिक दाउद इब्राहिम तथा बाहुबली अतीक अहमद के नाम से धमकाकर अलग-अलग चार व्यक्तियों को एसएमएस व कॉल कर लाखों रुपये की फिरौती मांगने वाले युवक को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक कवींद्र प्रताप सिंह के दिशा निर्देश पर कोतवाली प्रभारी सच्चिदानंद त्रिपाठी के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम ने सर्विलांस प्रभारी की मदद से अभियुक्त को दबोचा। साथ ही मोबाइल भी बरामद किया, जिससे मैसेज किया गया था।

पुलिस ने कहा कि शहर क्षेत्र के आईटीआई रोड निवासी हिंदू महासभा के नेता मनोज त्रिवेदी ने 10 लाख रुपये की फिरौती मांगे जाने की तहरीर दी थी। साथ ही बिंदकी निवासी मनोज कुमार सिंह ने 10 लाख, प्रतापगढ़ निवासी इसरार अहमद ने 10 लाख रुपये और लखनऊ निवासी मो. रईस उर्फ रईस ने 14 लाख रुपये फिरौती मांगने की तहरीर दी थी।

सभी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए स्वाट टीम सर्विलांस व पुलिस टीम को लगाया गया।

जानकारी मिली कि फतेहपुर निवासी अभियुक्त महफूज अली, जो अपने दोस्त गफ्फूर के साथ आम का व्यवसाय करता था। पैसे के लेन-देन में दोनों में मनमुटाव हो गया। इसी कारण अभियुक्त महफूज अली ने फर्जी आईडी लगाकर सिम कार्ड प्राप्त कर गफ्फूर को फंसाने की नीयत से रुपये की मांग करने का मैसेज भेजा था।

अभियुक्त को गिरफ्तार कर मोबाइल बरामद कर लिया गया।

Continue Reading

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending