Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

इबोला से बचने के लिए एहतियात बरत रही हैं कैंपबेल

Published

on

Loading

सुपर मॉडल नाओमी कैंपबेल ने फैसला किया है कि इबोला से बचने के लिए एहतियात के तौर पर विमान यात्रा के दौरान वह मास्क और लेटेक्स ग्लव्स पहना करेंगी। कैंपबेल ने हाल ही में इबोला रोकथाम के मद्देनजर ‘क्रश इबोला नाउ’ अभियान शुरू किया है और फरवरी 2015 मेंन्यूयार्क फैशन वीक के दौरान जानलेवा बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने और धन इकट्ठा करने के लिए रनवे शो आयोजित कर रही हैं।

वेबसाइट ‘कॉन्टेक्टम्यूजिक डॉट कॉम’ के अनुसार, कैंपबेल ने कहा कि इबोला से बचने के लिए वह हर एहतियाती कदम उठा रही हैं।

नेट-ए-पॉर्टर डॉट कॉम के अनुसार कैंपबेल ने कहा, “अगली बार जब मैं विमान यात्रा करूंगी, तो मास्क, लेटेक्स ग्लव्स पहनूंगी और ब्लीच और स्प्रे साथ रखूंगी। मुझे हमेशा यात्रा करनी होती हैं और अपनी सुरक्षा के लिए आपको हर संभव कोशिश करनी चाहिए।”

 

 

Czechoslovakia, with gratitude from our twisted tongues and fumbling descriptive words for essay writing fingers, divided itself peacefully into the czech republic and slovakia nearly twenty years ago, soon after the collapse of its communist government

नेशनल

दिल्ली बनी आग की भट्ठी, टूट गए सारे रिकार्ड, पारा 52 डिग्री के पार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली में गर्मी के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। यहाँ पारा 52 डिग्री को भी पार कर गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को दोपहर ढाई बजे मुंगेशपुर में 52 डिग्री से ज्यादा तापमान दर्ज किया गया है। जब दिल्ली के मंगेशपुर में तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, उस वक्त का औसत तापमान- 45.8 डिग्री था।

मौसम विभाग के अनुसार अब तक राजधानी में इतना अधिक तापमान कभी दर्ज नहीं किया गया। इससे पहले 15 मई, 2022 को दिल्ली में कॉमनवेल्थ स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स का तापमान 49.2 डिग्री तक पहुंचा था। मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार को भी इसी तरह की गर्मी रह सकती है। बुधवार के लिए गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद तापमान में कुछ कमी आएगी, लेकिन उमस भरी गर्मी लोगों की परेशानियां बढ़ा देगी। 31 मई और 1 जून को बूंदाबांदी होने की संभावना है।

मौसम विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि नजफगढ़ और मुंगेशपुर में इतना अधिक तापमान दर्ज किया गया, क्योंकि ये शहर के बाहरी इलाके थे। उन्होंने कहा, “दूसरा कारण हवा की दिशा है। जब हवा पश्चिम से चलती है तो उन क्षेत्रों को सबसे पहले प्रभावित करती है। चूंकि वे बाहरी इलाके में हैं, तापमान तेजी से बढ़ता है।” श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में लू का प्रकोप अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग और डॉक्टरों ने जरूरी काम न हो तो घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है। लोग घरों में ही रहें तो लू की चपेट में आने से बच सकते हैं। साथ ही खुद को ठंडा रखने के लिए पानी, नींबू पानी पीते रहें। अगर दोपहर में घर से बार जाना है तो खुद को ढककर निकलें, ताकि लू से बचा जा सके।

Continue Reading

Trending