Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

‘इंडिया अनलिमिटेड’ का दूसरा संस्करण स्वीडन में शुरू

Published

on

स्टॉकहोम,इंडिया अनलिमिटेड,भारत,सिनेमा इंडियन,मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ,आंखों देखी,लायर्स डाइस

Loading

स्टॉकहोम | ‘इंडिया अनलिमिटेड’ भारत और स्वीडन के बीच आर्थिक और सामाजिक गठजोड़ को मजबूत करने का एक मंच है। ‘इंडिया अनलिमिटेड’ के दूसरे संस्करण की शुरुआत गुरुवार को स्टॉकहोम में दूसरे भारतीय फिल्म फेस्टिवल ‘सिनेमा इंडियन’ के साथ हुई। यह आयोजन 31 जुलाई तक चलेगा। तीन महीने तक चलने वाले ‘इंडिया अनलिमिटेड’ कार्यक्रम में दोनों देशों से कारोबार, सरकार और शिक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ एक मंच पर तकनीक और सेवा, नवाचार, लैंगिक विविधता, स्मार्ट सिटी और भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ प्रयास जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी।

जारी एक बयान के अनुसार, फिल्म फेस्टिवल में आठ उत्कृष्ट फीचर फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा, जिन्हें हाल ही में भारतीय फिल्म जगत में काफी सराहना मिली है। ये फिल्में ‘मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ’, ‘आंखों देखी’, ‘फाइंडिंग फैनी’, ‘लायर्स डाइस’, ‘मैरीकॉम’, ‘ताशे देश’, ‘किला’, ‘ओपन टी बायोस्कोप’ हैं। बयान के अनुसार, प्रत्येक फिल्म के प्रदर्शन के बाद भारतीय फिल्मी जगत की जानी मानी हस्तियों के बीच सामूहिक चर्चा भी होगी। इनमें अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, निर्देशिका सोनाली बोस, निर्देशक अनिंद्य चटर्जी और राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम की प्रबंध निदेशक नीना गुप्ता प्रमुख हैं।

स्वीडन में भारत की राजदूत बनाश्री बोस हैरिसन ने कहा, “इंडिया अनलिमिटेड उन सभी क्षेत्रों में भारत-स्वीडन संबंधों को मजबूती देना चाहता है जिसमें दोनों देशों को लाभ हो। संगोष्ठी और प्रदर्शनी के जरिये इसका विशेष जोर आर्थिक संबंधों और दोनों देशों के लोगों के आपसी रिश्तों को मजबूत करने की ओर है।” ‘इंडिया अनलिमिटेड’ एक ऐसा मंच है जो उन सभी क्षेत्रों में भारत-स्वीडन के रिश्तों और गठजोड़ को मजबूत करना चाहता है जिससे दोनों देशों को लाभ हो।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: वाटर पार्क में बंदूकधारी ने 10 लोगों को मारी गोली, फरार

Published

on

Loading

अमेरिका के शहर डेट्रायट से एक गोलीबारी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, डेट्रायट के वाटर पार्क में 10 लोगों को गोली मारी गई, जिसके बाद वो घायल हो गए। ये घटना कल शाम की बताई जा रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। गोली चलाने वाला शख्स फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पास के एक घर में हमलावर की बंदूक मिली थी, इस वजह से पुलिस को शक है कि वो भी घर में छिपा हुआ है।

बता दें कि अमेरिका के ब्रुकलैंड्स प्लाजा के सामने एक आदमी लगभग शाम 5 बजे अपनी गाड़ी से उतरा और 9 मिमी सेमीऑटोमैटिक से लगभग 30 गोलियां चलाई। शुरुआत में पता चला था कि 5 लोगों को गोली मारी गई है। लेकिन बाद में पुलिस ने मामले की जांच की और पता लगाया इस घटना में 10 लोगों को गोली लगी है।

जानकारी के लिए बता दें कि रोचेस्टर हिल्स डेट्रॉइट से लगभग 30 मील से 50 किमी दूर उत्तर में है। यहां 2021 में एक स्कूल में छात्र एथन क्रम्बली ने अंधाधुंध फायरिंग कर चार मासूम छात्रों की हत्या कर दी थी। साथ ही 6 अन्य छात्र और टीचर भी इस घटना में घायल हो गए थे। वहीं इसका नजदीकी शहर ऑक्सफोर्ड टाउनशिप है जो ओकलैंड काउंटी में ही पड़ता है।

Continue Reading

Trending