Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

इंटरकॉन्टिनेंटल ने चेन्नई में रखा कदम

Published

on

चेन्नई,होटल कंपनी इंटरकॉन्टिनेंटल होटल्स ग्रुप,क्राउन प्लाजा ब्रांड,विशाखापत्तनम,तमिलनाडु

Loading

चेन्नई | होटल कंपनी इंटरकॉन्टिनेंटल होटल्स ग्रुप (आईएचजी) ने अद्यार गेट होटल्स लिमिटेड की साझेदारी में अपने क्राउन प्लाजा ब्रांड के साथ चेन्नई में कदम रखा है। यह जानकारी कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। अद्यार गेट होटल्स लिमिटेड के निदेशक मानव गोयल ने आईएएनएस से कहा, “आईएचजी को हमने अपने जैसा पाया, कारोबार के लिए तत्पर। कमरों की बुकिंग के मामले में आईएचजी काफी मजबूत है। इसके पास 4,800 से अधिक होटल हैं। युवा और ऊर्जस्वी टीम है। हमारे बीच कई समानताएं थीं, इसलिए हमने यह साझेदारी की।”

दोनों कंपनियों ने कुछ दिन पहले समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। अद्यार गेट होटल्स के पास चेन्नई, ऊटी, विशाखापत्तनम और इसके आसपास होटल हैं, जिनमें कमरों की संख्या 566 है। वह तमिलनाडु के कोडइकनाल में 60 कमरों वाला एक होटल ला रही है। गोयल के मुताबिक, 288 कमरों वाला पांच सितारा होटल, जिसका पुराना नाम शेरेटन पार्क होटल एंड टॉवर था, अब क्राउन प्लाजा चेन्नई अद्यार पार्क कहा जाएगा। गोयल ने कहा कि इस होटल के अधिकतर अतिथि अमेरिका और यूरोप के होते हैं, जहां आईएचजी की मजबूत उपस्थिति है। उनके मुताबिक, इस साझेदारी से होटल को अधिक अतिथि मिलेंगे। अभी साधारण तौर पर होटल के 53 फीसदी कमरे भरे रहते हैं।

होटल में चल रहे नए निर्माण कार्यो के पूरा होने के बाद इसके नाम में इंटरकॉन्टिनेंटल ब्रांड को भी अपनाया जा सकता है। इस संपत्ति में आईटीसी 30 साल से हिस्सेदार थी। अधिकारियों के मुताबिक आईटीसी इस संपत्ति से संभवत: इसलिए अलग हो रही है, क्योंकि उसने यहां 600 कमरों वाला अलग आईटीसी ग्रैंड चोला होटल स्थापित कर लिया है और वह शेरेटन पार्क होटल एवं टॉवर्स (पुराना नाम) के साथ प्रतियोगिता कर रही है। आईएचजी की साझेदारी के बाद होटल के नाम में परिवर्तन से संबंधित सवाल पर गोयल ने कहा कि ‘डब्लिन’ डिस्कोथेक के अलावा अन्य सभी आउलेट ब्रांड के मालिक अद्यार गेट होटल ही हैं।

गोयल ने कहा, “हमारा प्रसिद्ध दक्षिण ब्रांड का रेस्तरां यहां जारी रहेगा। दक्षिण हमारा ट्रेड मार्क है। आईटीसी के कई होटलों में दक्षिण रेस्तरां चलते हैं। आईटीसी के साथ हमारे लंबे संबंध को देखते हुए हमें नहीं लगता कि इस मुद्दे पर कोई विवाद होगा।” बेंगलुरू, हैदराबाद, विशाखापत्तनम, मुंबई और नई दिल्ली के पांच आईटीसी होटलों में दक्षिण भारतीय रेस्तरां चलते हैं। गोयल ने कहा कि डब्लिन का नाम बदल कर वापस गैट्सबाई 2000 कर दिया गया है। आईएचजी पर दूसरे क्राउन प्लाजा होटल की दूरी से संबंधित पाबंदी के बारे में गोयल ने कहा कि दूरी और अवधि से संबंधित पाबंदियों पर चर्चा की जा रही है।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending