Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज फ्रेंक टायसन का निधन

Published

on

Loading

ब्रिस्बेन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व महान तेज गेंदबाज फ्रेंच टायसन का रविवार को निधन हो गया। वह 85 साल के थे। टायसन ने 17 टेस्ट मैचों में 18.56 के औसत से कुल 76 विकेट लिए। वह 1954 से 1959 के बीच इंग्लैंड के लिए खेले।

टायसन की प्रतिष्ठा क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाज के रूप में थी। यहां तक की सर डॉन ब्रैडमैन और रिची बेनो जैसे महान बल्लेबाजों ने कहा था कि टायसन जैसा तेज गेंदबाज उन्होंने नहीं देखा।गेंदों की तेजी के कारण टायसन को ‘टायफून’ नाम दिया गया था।

टायसन ने नार्थेम्पटनशायर के लिए काउंटी खेलते हुए 244 मैचों में 767 विकेट लिए। क्रिकेट से रिटायर होने के बाद वह शिक्षक के तौर पर लम्बे समय तक काम करते रहे। इसके अलावा कोच, कमेंटेटर और लेखक की भी भूमिका में दिखे।

टायसन का निधन गोल्ड गोस्ट के एक अस्पताल में हुआ।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending