Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आरएफवाईएस फुटबाल टूर्नामेंट में जाकिर हुसैन कॉलेज की बड़ी जीत

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 7 सितम्बर (आईएएनएस)| जाकिर हुसैन कॉलेज ने रिलायंस यूथ स्पोर्ट्स (आरएफवाईएस) फुटबाल टूर्नामेंट के दिल्ली लेग के तीसरे दिन गुरुवार को शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस (एसएससीबीएस) को पांच गोल के अंतर से हरा दिया। विनय मार्ग स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में खेले गए इस मैच में जाकिर हुसैन कॉलेज के लड़कों ने शानदार शुरुआत करते हुए आठवें मिनट में पहला गोल किया। यह गोल अमित धनकड़ ने किया। इसके बाद पहले हाफ में हालांकि कोई और नहीं हो सका। दूसरे हाफ में हालांकि जाकिर हुसैन कॉलेज ने शानदार वापसी की और चार गोल करते हुए 5-0 के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया।

उधर, श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स (एसआरसीसी) ने एक अन्य मैच में एचआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट को 6-0 से हराया। एसआरसीसी की ओर से जय मिनोचा ने चार गोल किए। जय ने आठवें, 26वें, 28वें और 45वें मिनट में गोल किए।

जसोला स्थित नेताजी सुभाष स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में हुए एक अन्य मैच में एमिटी यूनिवर्सिटी ने जीएल बजाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट को 5-1 से हराया। इस मैच में विजेता टीम की ओर से शालू जॉन ने शानदार हैट्रिक लगाई।

शालू को 14वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया था लेकिन वह इससे तनिक भी हतोत्साहित नहीं हुए और 16वें, 20वें तथा 45वें मिनट में गोल करते हुए हैट्रिक पूरी की। जीएल बजाज के लड़कों ने दो गोल से पिछड़ रहे होने के बाद वापसी का प्रयास किया और इसी प्रक्रिया में उन्होंने 41वें मिनट में खाता भी खोला लेकिन इसके बावजूद वे एमिटी यूनिवर्सिटी को जीत से नहीं रोक सके।

आरवाईएस टूर्नामेंट अपने अस्तित्व के दूसरे साल में है और इसके मैच देश भर के 17 शहरों में खेला जाते हैं। कुल 4,390 स्कूल, कालेज और इंस्टीट्यूट अपने-अपने शहरों में जारी बादशाहत की जंग में शामिल हैं। हर वर्ग का विजेता नेशनल राउंड में हिस्सा लेगा।

यह टूर्नामेंट फीफा नियमों के आधार पर खेला जा रहा है और इसके मैचों की अवधि आयु वर्ग के अनुसार निर्धारित की जाती है। सभी मैचों में अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के मान्यता प्राप्त रेफरी हिस्सा लेते हैं।

बीते दो सालों में आरएफवाईएस ने अपना एक खास मुकाम बनाया है। इंडियन सुपर लीग में हिस्सा लेने वाली टीमें भी नई प्रतिभा की तलाश के लिए आरएफवाईएस का रुख करती हैं।

पहले ही साल आरएफवाईएस के आठ खिलाड़ी एएफसी क्वालीफायर्स के लिए भारत की अंडर-23 सम्भावित टीम में शामिल किए गए थे। कोच्चि के अजीत सिवान (21) को केरला ब्लासटर्स ने आईएसएल के अगले सीजन के लिए ‘डेवलेप्मेंट प्लेयर’ के तौर पर अपने साथ जोड़ा था।

परिणाम :

1. श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स ने एचआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट को 6-0 से हराया।

2. एमिटी यूनिवर्सिटी ने जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट को 5-1 से हराया।

3. जाकिर हुसैन कॉलेज ने शहीद सुखदेव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड इंर्फामेशन को 5-0 से हराया।

4. जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी ने जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड इंर्फामेशन को 2-0 से हराया।

5. रामानुजन कॉलेज ने जग्गनाथ इंटनेशनल मैनेजेमेंट स्कूल को 3-0 से हराया।

6. श्री अरविंदो कॉलेज ने देशबंधू कालेज को 6-4 से हराया।

7. भारतीय विद्यापीठ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ने श्री गुरुनानक देव खालसा कालेज को 1-1 से ड्रॉ पर रोका।

8. नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने जीबी पंत कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग को 6-0 से हराया।

9. हिंदू कॉलेज ने आर्यभट्ट कॉलेज को 6-1 से हराया।

10. द्रोणाचार्य कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ने जग्गनाथ इंटलनेशनल मैनेजमेंट स्कूल को 5-2 से हराया।

Continue Reading

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending