Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

आयुष्मान ने बच्चों से बाहर खेलने का आग्रह किया

Published

on

Loading

मुंबई, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)| अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि डिजिटल मीडिया के जाल में फंसे बच्चों को स्वस्थ जीवन शैली के लिए बाहर खेलने के महत्व को समझना चाहिए। आयुष्मान ने कहा, हम ऐसे युग में हैं जहां सोशल मीडिया बहुत प्रचलित है और बच्चे ऑनलाइन डिजिटल स्पेस के आदि हो रहे हैं। इसलिए आपके बहुत कम दोस्त हैं और आप दिनभर कोई शारीरिक गतिविधि नहीं करते।

उन्होंने कहा, बच्चों को वीडियो गेम्स में ज्यादा दिलचस्पी है, इसलिए मुझे लगता है कि यह समय है जब आपको समझना चाहिए कि आपको बाहर जाकर खेलना और दौड़ना चाहिए जैसा हम करते थे। मुझे लगता है कि 2000 की पीढ़ी को वास्तव में मुंबई जूनियरथन में भाग लेने की आवश्यकता है।

उन्होंने मुंबई जूनियरथन के आयोजन के अवसर से इतर यह बात कही। यह एनजीओ के लिए धन एकत्रित करने वाला मंच है, इसमें पंजीकरण शुल्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा दान किया जाएगा। एनजीओ स्माइल फाउंडेशन ने मुंबई जूनियरथन के साथ करार किया है।

आयुष्मान के अलावा विद्या बालन और इशा कोप्पिकर ने मुंबई जूनियरथन के प्रतिभागी बच्चों को शुभकामनाएं दीं। इसके तीसरे सीजन का आयोजन 10 दिसंबर को किया जाएगा।

Continue Reading

मनोरंजन

हाईकोर्ट पहुंचे जैकी श्रॉफ, बिना इजाजत ‘भ‍िडू’ बोला तो देना होगा 2 करोड़ जुर्माना

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज एक्‍टर जैकी श्रॉफ को आपने अक्सर ‘भ‍िडू’ शब्द का प्रयोग करते सुना होगा। कई बार उनसे मुलाकात के दौरान उनके फैंस भी इस शब्द का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अब अगर आपने आगे से ऐसा किया तो आपको 2 करोड़ रु का जुर्माना देना पड़ सकता है। एक्‍टर ने ‘व्यक्तित्व और प्रचार अधिकारों की सुरक्षा’ के तहत ‘भ‍िडू’ शब्‍द के इस्‍तेमाल पर दिल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और कई संस्‍थानों के ख‍िलाफ केस किया है।

यह मामला उन संगठनों के खिलाफ दायर किया गया है जो जैकी श्रॉफ का इस्तेमाल उनकी अनुमति के बिना व्यावसायिक लाभ के लिए कर रहे हैं। उम्मीद है कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुनाएगा ताकि अभिनेता के प्रचार अधिकारों की रक्षा की जा सके। मामले को कल 14 मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

यह पहली बार नहीं है कि किसी बॉलीवुड अभिनेता ने गोपनीयता और प्रचार अधिकार के लिए अदालत से मदद मांगी है। इससे पहले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने लोगों को अभिनेता की नकल करने और उनकी सहमति के बिना उनकी आवाज का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

दूसरी ओर पिछले साल अनिल कपूर ने भी अपने व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। इसके अलावा, इस साल जनवरी में अनिल कपूर ने केस जीत लिया। इसमें उन्होंने ‘झकास’ शब्द वाला तकिया कलाम, अपने नाम, आवाज, बोलने के तरीके, छवि, समानता और हावभाव की सुरक्षा की मांग की थी। उनका कहना था कि इसका प्रयोग न किया जाए।

Continue Reading

Trending