Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आगरा में श्रमिक की हत्या के बाद उपद्रव

Published

on

agra-murder

Loading

लखनऊ/आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के कटरा वजीर खान इलाके में मंगलवार देर शाम सेना के एक सेवानिवृत्त मेजर के पोते ने 100 रुपये की मामूली रकम को लेकर हुए विवाद में एक मजदूर की बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या के बाद मंगलवार देर रात क्रुद्ध भीड़ ने हत्यारोपी के घर पर हमला बोल दिया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को रबर की गोलियां दागनी पड़ी। उपद्रव के बाद पसरे तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि सेवानिवृत्त मेजर एम.एल. उपाध्याय के बेटे मोहन ने घर के सामने बने मंदिर की मरम्मत कराई थी। इसमें मजदूरी के लिए पड़ोस में रहने वाले पप्पू जाटव (38) के सौ रुपये बाकी थे। मंगलवार शाम रुपये को लेकर दोनों में कहासुनी और गाली-गलौज हुई। थोड़ी देर बाद मोहन का बेटा जय कृष्ण, पप्पू को घर से खींचकर अपने घर के सामने ले गया और वहां पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।
पुलिस के अनुसार, हत्या की खबर लगते ही पप्पू के परिजनों के साथ बस्ती के लोगों ने देर रात मोहन के घर पर हमला बोल दिया और एमएल उपाध्याय को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। इसके बाद भीड़ ने घर के सामने खड़ी दो मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दी और तोड़-फोड़ की। हत्या के बाद उपद्रव की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश डी. मोदक पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और रबर बुलेट का सहारा लेना पड़ा। देर रात तक बस्ती में तनाव की स्थिति देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

घायल उपाध्याय को सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज के आपात विभाग में भर्ती कराया गया है। इस बीच पप्पू के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने जयकृष्ण, मोहन और उसके चाचा शशि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी घटना के बाद से फरार बताए जा रहे हैं। थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending